राजनीति: गोवा के पूर्व उप मुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर आप में हुए शामिल

October 20th, 2021

हाईलाइट

  • गोवा के पूर्व उप मुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर आप में हुए शामिल

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर मंगलवार को गोवा में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। नार्वेकर ने पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा, गोवा में आप का एक ढांचा है और उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में शानदार काम किया है।

कांग्रेस के एक पूर्व नेता, नार्वेकर ने 1985-89 तक राज्य विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है, जबकि वह 2000 के दशक के मध्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन शासन में उपमुख्यमंत्री भी थे, जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने किया था। गोवा क्रिकेट एसोसिएशन के प्रमुख के रूप में नार्वेकर को 2001 के भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दक्षिण गोवा के फत्रोदा स्टेडियम में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए नकली टिकटों की छपाई को लेकर गिरफ्तार किया गया था।

नार्वेकर और एसोसिएशन के अन्य अधिकारियों के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं। यह मामला वर्तमान में एक स्थानीय ट्रायल कोर्ट में चल रहा है। अध्यक्ष के रूप में, नार्वेकर को एक कनिष्ठ कर्मचारी द्वारा छेड़छाड़ के आरोपों का भी सामना करना पड़ा है, लेकिन कांग्रेस के पूर्व राजनेता ने आरोपों का सफलतापूर्वक विरोध किया और बेदाग निकले।

 

(आईएएनएस)