पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 19 सितंबर को बीजेपी में होंगे शामिल

Former Punjab CM Amarinder Singh to join BJP on September 19
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 19 सितंबर को बीजेपी में होंगे शामिल
नई दिल्ली पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 19 सितंबर को बीजेपी में होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख अमरिंदर सिंह 19 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे। पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने कहा कि सिंह उसी दिन अपनी पार्टी को भाजपा में विलय की घोषणा भी करेंगे।

उन्होंने कहा कि सिंह के साथ कुछ पूर्व विधायक भी 19 सितंबर को भाजपा में शामिल होंगे। 12 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं।

सिंह ने ट्वीट किया था, माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक बहुत ही उपयोगी बैठक हुई। राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों, पंजाब में नार्को-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और पंजाब के समग्र विकास के लिए भविष्य के रोडमैप पर चर्चा की। सिंह ने पुरानी पार्टी द्वारा अपमान का हवाला देते हुए पिछले साल कांग्रेस छोड़ने के बाद अपनी पार्टी बनाई थी।

पंजाब के दो बार के मुख्यमंत्री ने इस साल की शुरूआत में भाजपा और अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन में राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ा था। उनकी पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस को विधानसभा चुनावों के दौरान एक भी सीट नहीं मिली थी। सिंह खुद अपने गृह क्षेत्र पटियाला शहरी निर्वाचन क्षेत्र से हार गए थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Sep 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story