ट्रेफिक समस्याओं को लेकर गडकरी ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

Gadkari meets Karnataka CM over traffic problems
ट्रेफिक समस्याओं को लेकर गडकरी ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात
कर्नाटक ट्रेफिक समस्याओं को लेकर गडकरी ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बेंगलुरु में यातायात की भीड़ की समस्याओं के मुद्दों को ध्यान में रखते हुए, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की।

अधिकारियों ने कहा कि दोनों मंत्रियों ने पेशेवर एजेंसियों द्वारा सुझाए गए विचारों पर विचार-मंथन किया।

गडकरी ने राज्य के अधिकारियों को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से संबंधित मांगों और कार्यो के संबंध में प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया और राज्य को केंद्रीय मंत्रालय के पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया। उन्होंने यातायात की समस्या को हल करने के लिए बस-पोर्ट, इंटर-मॉडल स्टेशन और पार्किं ग प्लाजा बनाने के विकल्प तलाशने का भी सुझाव दिया।

राज्य मंत्री वी.के. सिंह, राज्य के परिवहन मंत्री बी. श्रीरामुलु और अन्य भी बैठक में उपस्थित थे।

इससे पहले, दिन के दौरान, दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन मंथन- आइडिया टू एक्शन का उद्घाटन करते हुए, गडकरी ने कहा कि सभी हितधारकों को एक-दूसरे के मुद्दों को समझना चाहिए और आपसी सहमति से भविष्य की नीतियों की योजना बनाने पर ध्यान देना चाहिए ताकि देश का परिवहन चल सके। उन्होंने भारत को अग्रणी विकसित देश बनाने के लिए नई चीजें बनाने के लिए गुणात्मक योगदान और दूर²ष्टि पर जोर दिया।

मंत्री ने भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए मल्टि-मोडल परिवहन के साथ एक एकीकृत दृष्टिकोण के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत यात्री यातायात और 70 प्रतिशत माल यातायात सड़कों का उपयोग करते हैं और एक एकीकृत दृष्टिकोण की आवश्यकता है जहां जलमार्ग, रेलवे और हवाईअड्डे आपस में जुड़े हुए हैं और लॉजिस्टिक पार्क एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। अगर राज्य सरकारें जमीन मुहैया कराती हैं तो सड़क परिवहन मंत्रालय लॉजिस्टिक्स पार्को के निर्माण में मदद करेगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story