दिल्ली पहुंचे गहलोत ने की अंबिका सोनी से मुलाकात

Gehlot reached Delhi, met Ambika Soni
दिल्ली पहुंचे गहलोत ने की अंबिका सोनी से मुलाकात
सीडब्ल्यूसी बैठक दिल्ली पहुंचे गहलोत ने की अंबिका सोनी से मुलाकात

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । दिल्ली पहुंचकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री गहलोत और अंबिका सोनी के बीच ये मुलाकात करीब दो घंटे तक चली। इसके बाद गहलोत दिल्ली स्थित जोधपुर हाउस के लिए रवाना हो गए। गौरतलब है कि कांग्रेस के संगठन महासचिव रह चुके अशोक गहलोत शनिवार सुबह 10:30 बजे होने वाली पार्टी की कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे हैं। गहलोत शाम करीब पांच बजे आठ महीने के अंतराल के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे, वहां से सीधे अंबिका सोनी से मुलाकात करने पहुंचे।

सूत्रों के अनुसार गहलोत सीडब्ल्यूसी की बैठक में हिस्सा लेने के अलावा दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे। यही वजह है कि गहलोत ने पार्टी की वरिष्ठ नेता होने के नाते अम्बिका सोनी से भी चर्चा की और संगठन की अन्य जानकारियां हासिल की। हालांकि मुख्यमंत्री के दिल्ली आने से पहले राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने भी बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर राज्य के ताजा हालात का फीडबैक दिया था। उधर, अजय माकन ने जयपुर जाकर भी कैबिनेट विस्तार को लेकर पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ आमने-सामने की बैठक की थी जिसके बाद ये उम्मीद की जा रही थी कि जल्द ही गहलोत मंत्रिमंडल में विस्तार करेंगे। लेकिन माकन ने कहा कि गहलोत की तबीयत खराब होने की वजह से कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका।

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष यह बैठक राजस्थान की स्थिति को देखते हुए काफी अहम मानी जा रही है। बैठक में राजस्थान से तीन नेता शमिल होंगे- सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा, जितेन्द्र सिंह, रघु शर्मा और सीएम अशोक गहलोत। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि बैठक में राजस्थान को लेकर भी चर्चा होगी। दरअसल, पंजाब के बाद राजस्थान में भी कैबिनेट विस्तार की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। जिसका पार्टी लंबे समय से इंतजार कर रही है। हाल ही में राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को पार्टी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए दीव-दमन, दादर नगर हवेली का प्रभारी नियुक्त किया था, जोकि पहली बार सीडब्ल्यूसी की बैठक में हिस्सा लेंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 Oct 2021 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story