गुलाम नबी आजाद के जाने के बाद घाटी को कांग्रेस में फिर लगा बड़ा झटका, एक साथ 64 कांग्रेस नेताओं ने सौंपा इस्तीफा

Ghulam Nabi Azad gave a big blow to Congress, 64 leaders resigned simultaneously in Jammu and Kashmir
गुलाम नबी आजाद के जाने के बाद घाटी को कांग्रेस में फिर लगा बड़ा झटका, एक साथ 64 कांग्रेस नेताओं ने सौंपा इस्तीफा
64 कांग्रेसियों का इस्तीफा गुलाम नबी आजाद के जाने के बाद घाटी को कांग्रेस में फिर लगा बड़ा झटका, एक साथ 64 कांग्रेस नेताओं ने सौंपा इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। काफी समय से कांग्रेस की कार्य समिति से नाराज चल रहे जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने अभी कुछ दिन पहले ही पार्टी से इस्तीफा दिया था और भाजपा में जाने की सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए ऐलान किया था कि घाटी में वह अपनी नई पार्टी का गठन करेंगे एवं प्रदेश के आगामी चुनावों में दम भरेंगे। यहां तक तो सब ठीक था लेकिन आजाद के बाद अब उनके समर्थकों में भी इस्तीफा देने की होड़ मच गई है, जिससें कश्मीर में कांग्रेस की नींव ही हिल गई है। जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के 64 कार्यकर्ताओं ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है। 

इन नेताओं ने छोड़ा कांग्रेस का दामन 

पिछले कुछ समय से संघर्ष कर रही कांग्रेस के लिए कश्मीर में यह बहुत बड़ा झटका है। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस से इस्तीफा देने वालों में कुछ बड़े एवं प्रमुख नाम जैसे पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी,और मनोहर लाल शर्मा शामिल है। गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में इन सभी नेताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया। इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद ने कहा, "हम खुश हैं कि आजाद अपनी पार्टी बना रहे हैं। कांग्रेस आलाकमान ने एक बार भी हमसे मिलने की जहमत नहीं उठाई, हम अपनी शिकायतें व्यक्त करना चाहते थे। लेकिन किसी को हमारी सुनने की कोई इच्छा नहीं थी। अन्य पार्टियों के नेताओं ने भी हमसे संपर्क किया। वे भी हमारी (आजाद की पार्टी) में शामिल होंगे। यहां तक कि सत्ताधारी बीजेपी के नेता भी हमारे साथ आना चाहते हैं।

जिन नेताओं ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है, उसमें शामिल है - तारा चंद (पूर्व डिप्टी सीएम), माजिद वानी (पूर्व मंत्री), बलवान सिंह (जम्मू कश्मीर कांग्रेस महासचिव) , घारू चौधरी (पूर्व मंत्री), मनोहर लाल शर्मा (पूर्व मंत्री), गुलाम हैदर मालिक , विनोद शर्मा, विनोद मिश्रा, नरिंदर शर्मा, मसूद, परविंदर सिंह, अराधना अंदोत्रा, संतोष महनास, संतोष मनजोत्रा, वरुण मंगोत्रा, रेहाना अंजुम, रसपौल भारद्वाज, तीरथ सिंह, नीरज चौधरी, सरनाम सिंह, राजदेव सिंह, अशोक भगत, अश्विनी शर्मा, बद्री शर्मा, जगतार सिंह, दलजीत सिंह, मदन लाल शर्मा, काली दास, करनैल सिंह, करण सिंह, गोविंद राम शर्मा, राम लाल भगत, केवल कृष्ण, देवेंद्र सिंह बिंदू, कुलभूषण कुमार। 


 

Created On :   30 Aug 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story