आज होगा गोवा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव

Goa Assembly Deputy Speakers election will be held today
आज होगा गोवा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव
गोवा आज होगा गोवा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को यानी आज मतदान होगा। कांग्रेस के दलीला लोबो इस पद के लिए भाजपा विधायक जोशुआ डिसूजा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

विधायक दलीला लोबो कलंगुट के विधायक माइकल लोबो की पत्नी हैं, जिनके खिलाफ कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कार्रवाई शुरू की है और उन्हें नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया है।

उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव पहले 12 जुलाई को होना था। परंतु कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावड़कर ने उससे पहले चुनाव की अधिसूचना वापस ले ली थी, इसीलिए शुक्रवार को मतदान होगा।

भाजपा विधायक सुभाष फाल देसाई के अप्रैल में हुए कैबिनेट विस्तार से पहले पद से इस्तीफा देने के बाद डिप्टी स्पीकर का पद खाली हो गया था। फाल देसाई वर्तमान में समाज कल्याण मंत्री हैं।

40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के पास 20 विधायक हैं, इसके साथ ही उसे एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। वहीं, कांग्रेस के पास सदन में 11 विधायक हैं।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 July 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story