गोवा के मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया : डाबोलिम हवाईअड्डा बंद नहीं होगा

Goa CM clarifies: Dabolim airport will not be closed
गोवा के मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया : डाबोलिम हवाईअड्डा बंद नहीं होगा
गोवा सियासत गोवा के मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया : डाबोलिम हवाईअड्डा बंद नहीं होगा

डिजिटल डेस्क, पणजी। विपक्षी दलों द्वारा गोवा सरकार पर डाबोलिम हवाईअड्डे को बंद करने का आरोप लगाए जाने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि मोपा हवाईअड्डे के चालू होने के बाद भी यह बंद नहीं होगा। सावंत ने दक्षिण गोवा के मोरमुगाओ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, कई लोगों ने डाबोलिम हवाईअड्डे के बारे में चिंता व्यक्त की है। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि मोपा हवाईअड्डे के चालू होने के बाद भी यह हवाईअड्डा बंद नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि डाबोलिम एयरपोर्ट को चालू रखने की कई योजनाएं हैं। सावंत ने कहा, अगले हफ्ते, हम योजना बनाएंगे कि उड़ानों का विभाजन (लैंडिंग) कैसे किया जाए, अगर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें मोपा में उतरती हैं तो राष्ट्रीय उड़ानें यहां उतारी जा सकती हैं। परिवहन मंत्री मौविन गोदिन्हो ने बुधवार को आशंका व्यक्त की थी कि अगर स्थानीय टैक्सी ऑपरेटर ऐप-आधारित टैक्सी सेवा का समर्थन करने में विफल रहते हैं तो गोवा डाबोलिम हवाईअड्डा बंद हो सकता है।

गोदिन्हो के अनुसार, एक बार मोपा हवाईअड्डा चालू हो गया और जब वे शीर्ष श्रेणी की परिवहन सुविधाएं देना शुरू कर देंगे तो डाबोलिम हवाईअड्डे को नुकसान होगा। उन्होंने कहा, अगर डाबोलिम में परिवहन की गड़बड़ी जारी रहती है तो हर कोई मोपा से उड़ान भरना पसंद करेगा। गोदिन्हो द्वारा दिए गए बयानों के बाद कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह डाबोलिम हवाईअड्डे को गुप्त रूप से बंद करने की कोशिश कर रही है। विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ ने कहा था, सरकार डाबोलिम हवाईअड्डे को बंद करना चाहती है और निजी कंपनी द्वारा संचालित मोपा हवाईअड्डे को बढ़ावा देना चाहती है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Oct 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story