गोवा के सीएम बोले : विधायक, मंत्री सरकारी नौकरी नहीं दे सकते

Goa CM said: MLAs, ministers cannot give government jobs
गोवा के सीएम बोले : विधायक, मंत्री सरकारी नौकरी नहीं दे सकते
गोवा सियासत गोवा के सीएम बोले : विधायक, मंत्री सरकारी नौकरी नहीं दे सकते

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने अंतिम कार्यकाल के दौरान लोक निर्माण और गृह विभागों में कथित नौकरी घोटाले को लेकर आलोचनाओं का सामना करने के बाद मंगलवार को कहा कि अब से कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से शत-प्रतिशत भर्तियां होंगी।

भाजपा विधायक अतानासियो मोनसेरेट, जो अब श्रम और रोजगार मंत्री हैं, ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले आरोप लगाया था कि पीडब्ल्यूडी में नौकरियां 25 से 30 लाख रुपये में बेची गईं। हालांकि उस समय पीडब्ल्यूडी मंत्री दीपक पौस्कर ने साथी भाजपा विधायक द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया था। गोवा फॉरवर्ड पार्टी और कांग्रेस ने इस मुद्दे पर भाजपा सरकार पर हमला किया था और जांच की मांग की थी। चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस ने नौकरी घोटाले को एक प्रमुख मुद्दा बनाया था और युवाओं से इस तरह के कथित नौकरी घोटालों का शिकार न होने का आग्रह किया था।

सावंत ने मंगलवार को कहा, विधायक और मंत्री नौकरी नहीं दे सकते। गोवा में अब तक यह गलत अवधारणा थी, इसलिए लोग उम्मीदवार विधायकों के घर (सरकारी नौकरी की तलाश में) जाते थे, लेकिन अब से जो लोग नौकरी चाहते हैं, वे कर्मचारी चयन आयोग को सीधे आवेदन करें। उन्होंने कहा कि अब केवल कर्मचारी चयन आयोग ही उम्मीदवार का चयन करेगा। सावंत ने कहा, सरकार की ओर से शत-प्रतिशत भर्तियां कर्मचारी चयन आयोग द्वारा की जाएंगी। कर्मचारी चयन प्रतियोगी परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों का ही चयन किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story