गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने सामंत सरकार से पानी को डायवर्ट करने के कर्नाटक के प्रयासों को रोकने का किया अनुरोध

Goa Forward Party urges feudal government to stop Karnatakas efforts to divert water
गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने सामंत सरकार से पानी को डायवर्ट करने के कर्नाटक के प्रयासों को रोकने का किया अनुरोध
गोवा गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने सामंत सरकार से पानी को डायवर्ट करने के कर्नाटक के प्रयासों को रोकने का किया अनुरोध
हाईलाइट
  • मामले की तत्काल जांच

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कर्नाटक को कथित तौर पर बांध का निर्माण करने से रोकने और महादयी नदी के पानी को डायवर्ट करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया।

पर्यावरणविद् राजेंद्र केरकर का हवाला देते हुए कि कर्नाटक सरकार ने कर्नाटक में महादयी बेसिन के बाहर पानी को डायवर्ट करने के इरादे से निर्माण शुरू किया है, फतोर्दा विधायक विजय सरदेसाई ने राज्य सरकार से निरीक्षण करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की।

सरदेसाई ने एक पत्र में कहा, कर्नाटक की कार्रवाइयां गोवा के माध्यम से बहने वाली महादयी नदी के लिए एक गंभीर खतरा पैदा करेगी। इस मामले की तत्काल जांच करने और इसे प्राथमिकता के आधार पर न्यायाधिकरण और माननीय सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में लाने की तत्काल आवश्यकता है।

उन्होंने आगे कहा, मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने कई बार कहा है कि महादयी उनके लिए एक मां से कहीं अधिक हैं। हम गोवावासियों का मानना है कि महादयी नदी हमारी जीवन रेखा है। इसलिए, मैं गोवा फॉरवर्ड पार्टी की ओर से सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह तुरंत निरीक्षण करके और कर्नाटक को बांधों के निर्माण को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाकर युद्ध स्तर पर कार्रवाई करें और पानी को डायवर्ट करने के किसी भी प्रयास को रोकें।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story