हैदराबाद में शोभा यात्रा के दौरान गोडसे की तस्वीर प्रदर्शित की गई

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति हैदराबाद में शोभा यात्रा के दौरान गोडसे की तस्वीर प्रदर्शित की गई

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। निलंबित भाजपा विधायक टी. राजा सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को यहां रामनवमी जुलूस के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तस्वीर प्रदर्शित की गई। विवादास्पद नेता के नेतृत्व में शोभा यात्रा के दौरान कुछ प्रतिभागियों को एक गाने पर नाचते हुए और भगवा झंडे लहराते हुए गोडसे की तस्वीर ले जाते हुए देखा गया था। यात्रा में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। यात्रा सीतारामबाग के एक मंदिर से शुरू हुई और राजा सिंह के प्रतिनिधित्व वाले विधानसभा क्षेत्र गोशामहल के विभिन्न क्षेत्रों से होकर गुजरी।

पुलिस ने शोभा यात्रा के लिए जुलूस मार्ग पर सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात कर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए, इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया। पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद ने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से जुलूस की निगरानी की थी।

इस बीच, राजा सिंह पर 29 जनवरी को मुंबई में एक रैली में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के लिए मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, हिंदू सकल समाज द्वारा आयोजित रैली में राजा सिंह के भाषण की जांच के बाद चार दिन पहले मामला दर्ज किया गया था।

गौरतलब है कि हैदराबाद पुलिस ने पिछले साल अगस्त में राजा सिंह को मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली कुछ टिप्पणियों के लिए गिरफ्तार किया था। पुलिस आयुक्त द्वारा निवारक हिरासत (पीडी) अधिनियम लागू करने के बाद उन्हें 25 अगस्त को जेल भेज दिया गया था। वहीं बीजेपी ने भी उन्हें पार्टी से निलंबित भी कर दिया था।

पीडी एक्ट के तहत गिरफ्तारी के बाद दो महीने जेल में बिताने के बाद राजा सिंह को पिछले साल नौ नवंबर को जेल से रिहा किया गया था। तेलंगाना हाईकोर्ट ने पुलिस आयुक्त के आदेश को रद्द कर दिया था और विधायक को जमानत पर रिहा कर दिया था। लेकिन कोर्ट ने उन्हें ऐसा कोई भाषण या टिप्पणी नहीं करने का निर्देश दिया था जो समुदायों के बीच नफरत पैदा कर सके।

पिछले कुछ महीनों में, राजा सिंह ने महाराष्ट्र में विभिन्न रैलियों और बैठकों में भाग लिया और कथित रूप से भड़काऊ भाषण दिए।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 March 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story