गुजरात यूसीसी कार्यान्वयन के पहलुओं का अध्ययन करने के लिए गठित करेगा समिति: मुख्यमंत्री

Gujarat to constitute committee to study aspects of UCC implementation: CM
गुजरात यूसीसी कार्यान्वयन के पहलुओं का अध्ययन करने के लिए गठित करेगा समिति: मुख्यमंत्री
गुजरात सियासत गुजरात यूसीसी कार्यान्वयन के पहलुओं का अध्ययन करने के लिए गठित करेगा समिति: मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शनिवार को कहा कि गुजरात सरकार ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के कार्यान्वयन के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन करने के लिए एक समिति गठित करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, कैबिनेट ने आज सुप्रीम/हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त जज की अध्यक्षता में यूसीसी का प्राथमिक मसौदा तैयार करने का फैसला किया।

यूसीसी पर गुजरात सरकार के फैसले पर बात करते हुए, केंद्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने कहा, गुजरात के मुख्यमंत्री जल्द ही समिति का गठन करेंगे और घोषणा करेंगे। रूपाला ने कहा कि सभी नागरिकों के साथ समान व्यवहार करने के लिए यूसीसी लाया जा रहा है ताकि धार्मिक आधार पर और साथ ही अन्य मामलों में कोई नागरिक विवाद उत्पन्न न हो। मंत्री ने कहा, यदि यूसीसी लागू किया जाता है, तो सभी नागरिकों के साथ समान व्यवहार किया जाएगा और धार्मिक या लैंगिक आधार पर कोई भेदभाव नहीं होगा।

इस बीच, यूसीसी मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति बनाने के गुजरात सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा, भाजपा मुद्रास्फीति, बेरोजगारी जैसे प्रमुख मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है क्योंकि सत्तारूढ़ दल के पास इसका संतोषजनक जवाब नहीं है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Oct 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story