गोपूजन के बाद बीजेपी में विधिवत शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी में पहली झलक

बीजेपी के हुए हार्दिक गोपूजन के बाद बीजेपी में विधिवत शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी में पहली झलक

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कांग्रेस को कुछ दिन पहले अलविदा कहने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज भाजपा ज्वाइन कर ली है।  बीजेपी में शामिल होने से पहले हार्दिक ने कोबा इलाके से बीजेपी कार्यालय "कमलम" तक का रोड शो निकाला। इसके बाद दोपहर 12.39 बजे के शुभ मुहूर्त में कमलम में प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता प्राप्त कर ली। 

इस बाद मीडिया से बात करते हुए हार्दिक ने कहा - "मैं भाजपा में शामिल नहीं हुआ हूं, बल्कि ये मेरी घर वापसी हुई है।" इससे पहले कांग्रेसी नेता श्वेता ब्रह्मभट्ट प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं।

भाजपा में शामिल होने से पहले उन्होंने एक ट्वीट भी किया, जहां उन्होंने लिखा, "राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूँ। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा।"

ये कैसी राजनीती

इससे पहले पाटीदार आंदोलन से सुर्खियां बटोरने वाले हार्दिक साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे, जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें साल 2020 में सबसे कम उम्र का कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी। 

लेकिन इस बीच सबसे बड़ा सवाल यहीं है कि बीजेपी के खिलाफ आक्रमक रवैया रखने वाले हार्दिक पटेल ने यह कदम क्यों उठाया? आइये एक नजर डालते है बीजेपी पर हार्दिक द्वारा किए गए तीखे बयानों पर -

गृहमंत्री अमित शाह को कहा था जनरल डायर 

 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल की अगुवाई में पाटीदार समाज के लोग अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड में इकठ्ठा हो गए थे। इस दौरान  पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए रात के समय लाठीचार्ज कर दिया, जिसने गुजरात में आंदोलन को और भड़का दिया था। पुलिस और प्रशासन के इस एक्शन के बाद पूरे प्रदेश में करीब 500 हिंसक घटनाएं हुईं, जहां पाटीदार समाज के 14 युवकों की मौत हो गई थी।  इस दौरान हार्दिक पटेल और अन्य कई आंदोलनकारियों के खिलाफ राजद्रोह के मामले दर्ज कर लिए गए। 

इस घटना के बाद पाटीदार समाज को मनाने के लिए खुद अमित शाह पहुंचे थे, जहां समाज के युवाओं ने शाह का विरोध किया था तो वहीं हार्दिक पटेल ने अमित शाह को जनरल डायर नाम दे दिया था। 

बीजेपी है वाशिंग मशीन 

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष की कुर्सी संभालते ही हार्दिक बीजेपी के खिलाफ और आक्रमक हो गए थे, जहां उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं को ढाल बनाकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी ऐसी वॉशिंग मशीन है जिसमें नेता पर लगे कैसे भी दाग धुल जाते हैं। 

अब बीजेपी में शामिल हो रहे हार्दिक भी तो अपने ऊपर लगे केसेस और दागों को इस वाशिंग मशीन में धोने नहीं जा रहे?


 

Created On :   2 Jun 2022 4:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story