हरियाणा सरकार स्कूली किताबों की मनमानी बिक्री रोकने के लिए नीति लाएगी

Haryana government will bring policy to stop arbitrary sale of school books
हरियाणा सरकार स्कूली किताबों की मनमानी बिक्री रोकने के लिए नीति लाएगी
राजनीति हरियाणा सरकार स्कूली किताबों की मनमानी बिक्री रोकने के लिए नीति लाएगी

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा सरकार स्कूली किताबों की मनमानी बिक्री रोकने के लिए एक नीति लाने पर विचार कर रही है। सरकार के इस कदम से अभिभावकों को राहत बड़ी राहत मिलेगी। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार निजी स्कूलों को छात्रों को मनमाने ढंग से किताबें बेचने से रोकने के लिए एक नीति लागू करेगी। सीएम ने कहा कि नई नीति किताबों की गुणवत्ता तय करने के साथ-साथ किताबों के दाम भी तय करेगी।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यह ऐलान फरीदाबाद में जिला जनसंपर्क एवं शिकायत निवारण समिति की बैठक में शिकायतों की सुनवाई के दौरान किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 14 शिकायतों को रखा गया था, जिनमें से 12 शिकायतों का निस्तारण किया गया है। निजी स्कूलों द्वारा अभिभावकों से किताबों की अधिक कीमत वसूले जाने की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक अंशज सिंह से बात की। सीएम ने उन्हें अभिभावकों के आर्थिक नुकसान को रोकने के लिए एक नीति बनाने के निर्देश दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने निजी स्कूलों द्वारा निर्धारित स्लैब के अनुसार फीस वसूलने के आदेश भी जारी किए गए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 April 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story