हरियाणा 18,000 स्कूल शिक्षकों की भर्ती करेगा

Haryana to recruit 18,000 school teachers
हरियाणा 18,000 स्कूल शिक्षकों की भर्ती करेगा
कौशल रोजगार हरियाणा 18,000 स्कूल शिक्षकों की भर्ती करेगा
हाईलाइट
  • तबादला नीति

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि स्कूलों में जल्द ही 18,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इनमें से 11,000 नियमित शिक्षकों की भर्ती की जाएगी और शेष हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से नियुक्त किए जाएंगे।

रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि, सरकार गुणवत्तापूर्ण स्कूली शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रही है। कक्षा 10, 11 और 12 के छात्रों को पांच लाख टैबलेट वितरित किए गए हैं, जबकि 2.5 लाख टैबलेट जल्द ही प्रदान किए जाएंगे।

उन्होंने कहा, हरियाणा यह पहल करने वाला देश का पहला राज्य है। अब, न केवल अन्य राज्यों से बल्कि विदेशों से भी लोग इस पहल की सराहना कर रहे हैं और ऐसी योजनाओं का मसौदा तैयार करने और उन्हें लागू करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार स्मार्ट क्लासरूम सुनिश्चित करने और स्कूल भवनों में सुधार के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। इसके लिए सरकार की ओर से चरणबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। पहले चरण में प्रत्येक जिले के दो प्रखंडों का चयन किया गया है। यह कार्य स्कूल प्रबंधन समितियों द्वारा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, सरकार ने शिक्षकों के लिए ऑनलाइन तबादला नीति बनाई है ताकि कोई भी शिक्षक अपनी वरिष्ठता के अनुसार तबादला ले सके।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story