गोवा में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी

Hung Assembly Prediction in Goa
गोवा में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी
एबीपी सी-वोटर एग्जिट पोल गोवा में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी

डिजिटल डेस्क, पणजी। एबीपी सी-वोटर एग्जिट पोल के अनुसार, गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के आमने-सामने होने के साथ त्रिशंकु विधानसभा की संभावना है। राज्य का भाग्य तृणमूल-एमजीपी गठबंधन और निर्दलीय जैसे छोटे दलों पर निर्भर करेगा, जो 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में किंगमेकर के रूप में उभर सकते हैं। परिणामों की आशंका जताते हुए कांग्रेस ने कहा है कि वह 10 मार्च को चुनाव परिणामों की घोषणा के कुछ ही मिनटों के भीतर एक विधायक दल के नेता का चयन करेगी और सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

गोवा के लिए पार्टी के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि पार्टी 2017 की अपनी गलती नहीं दोहराएगी, जब पार्टी सीएम के चेहरे पर फैसला नहीं कर सकी और भाजपा ने कांग्रेस द्वारा देरी का फायदा उठाते हुए सरकार बना ली थी। जबकि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। एबीपी सी-वोटर एग्जिट पोल के मुताबिक, सीटें पाने में भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे के काफी करीब हैं, लेकिन दोनों बहुमत के निशान से पीछे रहेंगी। कांग्रेस को 14 सीटें जीतने का अनुमान है, जो 2017 की उसकी संख्या से तीन कम है, जबकि भाजपा को 15 सीटें जीतने की उम्मीद है, जो 2017 के मुकाबले दो सीटों का लाभ है।

आप को तीन सीटें (2017 में 0) जीतने की उम्मीद है, जबकि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), जिसने तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था, को सात सीटें मिलने का अनुमान है, इसे 2017 की तुलना में चार सीटों का लाभ होगा। राव ने कहा, हम सही समय पर निर्णय लेंगे। इसमें कोई देरी नहीं होगी और जैसे ही परिणाम सामने आएंगे, हम संविधान के अनुसार दावा पेश करेंगे। मुझे इस बार कुछ भी गलत होने का कोई कारण नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा, 2017 में जो हुआ वह इस बार नहीं होगा। हम साथ हैं, हम तैयार हैं। हम 2017 में जो हुआ, उसे दोहराने की अनुमति नहीं देंगे। इस बार कांग्रेस सरकार बनाएगी और किसी और चीज की कोई गुंजाइश नहीं होगी। कांग्रेस गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन में है, जिसने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था।

(आईएएनएस)

Created On :   7 March 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story