इमरान खान ने की भारत की विदेश नीति की तारीफ

Imran Khan praised Indias foreign policy
इमरान खान ने की भारत की विदेश नीति की तारीफ
पाकिस्तान इमरान खान ने की भारत की विदेश नीति की तारीफ
हाईलाइट
  • खान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की एक वीडियो क्लिप चलाई

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की विदेश नीति की तारीफ की है।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को लाहौर में एक रैली में बोलते हुए, खान ने कहा कि भारत ने रूस से तेल खरीदा क्योंकि यह उनके लोगों के हित में था, लेकिन पाकिस्तान सरकार के पास आसमान छूती महंगाई के बावजूद ऐसा करने की हिम्मत नहीं है।

उन्होंने कहा, अगर भारत अपने लोगों के हितों की रक्षा कर सकता है, तो हमारी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर सकती? क्योंकि वे अपनी विदेशी संपत्तियों से डरते हैं।

रैली में, रिपोटरें के अनुसार, खान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की एक वीडियो क्लिप चलाई।

खान ने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा, जयशंकर उन्हें बता रहे हैं कि आप कौन हैं? जयशंकर ने कहा, यूरोप रूस से गैस खरीद रहा है और हम इसे भी खरीदेंगे क्योंकि लोगों को इसकी आवश्यकता होगी। एक स्वतंत्र देश को ऐसा ही होना चाहिए।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह दोहराते हुए कि वह केवल पाकिस्तान के हितों की देखभाल करना चाहते हैं, खान ने कहा कि वह अमेरिका विरोधी नहीं हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रखना चाहते हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, मैं अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम को अधिकांश पाकिस्तानियों से बेहतर जानता हूं.. मैं उनके मनोविज्ञान को जानता हूं, अगर आप उनसे भीख मांगेंगे, तो वे आपका इस्तेमाल करेंगे।

पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि वह कभी किसी के सामने नहीं झुके और न ही भविष्य में झुकेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Aug 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story