भाजपा की 3 दिवसीय बैठक में उपचुनाव में हुई करारी हार के कारणों पर होगी चर्चा

In the 3-day meeting of BJP, the reasons for the crushing defeat in the by-election will be discussed.
भाजपा की 3 दिवसीय बैठक में उपचुनाव में हुई करारी हार के कारणों पर होगी चर्चा
हिमाचल प्रदेश भाजपा की 3 दिवसीय बैठक में उपचुनाव में हुई करारी हार के कारणों पर होगी चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश भाजपा की तीन दिवसीय राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुधवार से शुरू होगी, जिसमें राज्य में 30 अक्टूबर को हुए उपचुनावों में पार्टी की हार के कारणों पर चर्चा होगी। पार्टी के एक नेता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपचुनावों में, जिसके परिणाम दो नवंबर को सामने आए हैं, सभी तीन विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही एक लोकसभा सीट अपनी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से हार गई थी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि हिमाचल प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की तीन दिवसीय बैठक यहां 24 नवंबर से होगी। उन्होंने कहा, कल (बुधवार) कोर ग्रुप की बैठक होगी।

25 नवंबर को विस्तारित कोर ग्रुप और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी। 26 नवंबर को हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होगी। पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों में हार के कारणों पर चर्चा की जाएगी। हिमाचल प्रदेश की तीनों विधानसभा सीटों फतेहपुर, जुब्बल-कोटखाई और अर्की के उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की। सूत्रों ने बताया कि बैठक में प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय मंत्री व लोकसभा सदस्य अनुराग ठाकुर शामिल होंगे।

हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कुमार कश्यप तीन दिवसीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह पता चला है कि उपचुनावों में शर्मनाक हार के कारणों पर विचार करने के अलावा, भाजपा राज्य नेतृत्व अगले साल होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सुधारात्मक उपायों पर चर्चा कर सकता है। एक वरिष्ठ नेता ने कहा, उपचुनाव के नतीजे बताते हैं कि लोगों के साथ कुछ अलगाव है। बैठक के दौरान, राज्य नेतृत्व भविष्य के लिए सार्वजनिक पहुंच कार्यक्रम पर चर्चा करेगा और उसे अंतिम रूप देगा।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Nov 2021 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story