कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई खत्म, सोनिया गांधी ही करेंगी पार्टी का नेतृत्व

In the Congress Working Committee meeting, three other leaders including former PM Manmohan Singh made a distance
कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई खत्म, सोनिया गांधी ही करेंगी पार्टी का नेतृत्व
हार पर मंथन कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई खत्म, सोनिया गांधी ही करेंगी पार्टी का नेतृत्व

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति की नई दिल्ली मुख्यालय में बैठक संपन्न हो गई है। बैठक खत्म होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एएनआई समाचार से बातचीत में कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया हमारा नेतृत्व करेंगी और भविष्य में कदम उठाएंगी। हम सभी को उनके नेतृत्व पर भरोसा है। मल्लिकार्जुन के इस बयान के बाद ये तो स्पष्ट हो गया है कि सोनिया गांधी पार्टी की अध्यक्ष बनीं रहेंगी।


 
 कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कही ये बात

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक खत्म होने के बाद एआईसीसी गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि सोनिया गांधी ही कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष रहेंगी। उन्होंने आगे कहा कि सी डब्ल्यू सी की बैठक में  5 राज्यों के चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। हमने चर्चा की कि चीजों को कैसे आगे बढ़ाया जाए और हम आगामी चुनावों के लिए किस तरह से तैयारी करें।

 पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। कांग्रेस जिन राज्यों में मजबूत थी, वहां भी अपना जनाधार खो बैठी है। पंजाब में सत्ता पर काबिज रही कांग्रेस अंदरूनी कलह के बाद पूरी तरह से सिमट गई और झाडू के जादू के सामने टिक न सकी। इन सभी विषयों पर चर्चा को लेकर रविवार को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक पार्टी मुख्यालय नई दिल्ली में बुलाई गई थी।

जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की। इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा पार्टी के कई सीनियर नेता मौजूद रहे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से पहले सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व का समर्थन करते हुए रविवार को कहा कि राहुल गांधी अकेले व्यक्ति हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरे दमखम से मुकाबला कर कर रहे हैं।

एएनआई समाचार एजेंसी के मुताबिक इस बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन समेत तीन अन्य कांग्रेस पार्टी के नेता कार्यसमिति में हिस्सा नहीं लिए हैं। इन सभी को हाल ही में विधानसभा चुनाव के आए नतीजे पर चर्चा को लेकर बुलाया गया था। काग्रेस नेता एके एंटनी तो कोविड पॉजिटिव होने की वजह से बैठक से दूर रहे। 

पांच राज्यों यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए संतोषजनक नहीं थे। इसको लेकर बीते शुक्रवार को "जी 23" समूह के कई नेताओं ने बैठक की थी। जिसमें आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की गयी। खबरों के मुताबिक जी-23 नेता लगातार कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं और मांग भी कर रहे हैं कि नेतृत्व को बदला जाए। जिससे कांग्रेस को समय रहते संभाला जा सकता है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रविवार को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

हालांकि बताया जा रहा है कि आज की बैठक में यूपी, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव व उसके नतीजों पर चर्चा हुई। इन पांचों राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। यूपी में प्रियंका गांधी चुनाव से पहले ही सक्रिय थी लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और केवल दो ही सीट पर कांग्रेस पार्टी सिमट कर रह गई। रविवार की बैठक में सारी चर्चाएं पांच राज्यों के चुनावी नतीजों के इर्द-गिर्द ही रहा। 

सुरजेवाला ने दी कांग्रेस कार्यसमिति बैठक की जानकारी

रविवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति बैठक की जानकारी कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दी। 

 

 

Created On :   13 March 2022 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story