जदयू की बिहार कमिटी में आगामी चुनावों की तैयारियों के संकेत, सामाजिक समीकरण दुरुस्त करने को तरजीह

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति जदयू की बिहार कमिटी में आगामी चुनावों की तैयारियों के संकेत, सामाजिक समीकरण दुरुस्त करने को तरजीह

डिजिटल डेस्क, पटना। जनता दल यूनाइटेड ने राष्ट्रीय कमिटी की घोषणा के बाद प्रदेश कमिटी के पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है। राष्ट्रीय कमिटी और प्रदेश कमिटी में जगह पाए नेताओं के नामों, उनके क्षेत्रों और समाज को देखे तो आगामी चुनावों की तैयारियों के साफ संकेत दिए हैं।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने प्रदेश कमिटी में 251 पदाधिकारियों के नामों की घोषण की है। जिसमें 20 उपाध्यक्ष, 105 महासचिव, 114 सचिव, 11 प्रदेश प्रवक्ता और एक कोषाध्यक्ष शामिल हैं।कुशवाहा ने अपनी टीम में सभी जातियों के अलावा मुसलमानों को भी साधने की कोशिश की है। इसके अलावा क्षेत्र का भी संतुलन बनाने का प्रयास किया गया है।

कुशवाहा द्वारा घोषित नई कमिटी में अनुसूचित जाति के 34, अति पिछड़े वर्ग के 52 और पिछड़ा वर्ग के 86 लोगों को स्थान देकर पूरा ख्याल रखा है। इसके अलावा मुस्लिम वर्ग से आने वाले 21 नेताओं को कमिटी में स्थान दिया गया है, जबकि 49 सवर्णों को भी जगह दी गई है। भाजपा के वोट बैंक माने जाने वाले वैश्य समाज से आने वाले नौ लोगों को भी कमिटी में रखा गया है।

कुशवाहा कहते भी हैं कि पार्टी के लिए समर्पित और लगातार काम करने वाले नेताओं के साथ युवाओं को कमिटी में तरजीह दी गई है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर कमिटी में अनुभवी और युवाओं की मजबूत टीम बनाई गई है। उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि इस कमिटी में वह क्षमता है जो पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों के परिणाम को और बेहतर में बदल सकती है। कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रारंभ से ही सभी वर्गों के उत्थान की बातें करते हैं, यही कारण है कि कमिटी ने सभी वर्गों, समाज, अल्पसंख्यकों की मजबूत भागीदारी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 March 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story