गोवा में ड्रग्स लाते हैं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक, मजदूर : सीएम सावंत

International tourists, laborers bring drugs to Goa: CM Sawant
गोवा में ड्रग्स लाते हैं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक, मजदूर : सीएम सावंत
गोवा सियासत गोवा में ड्रग्स लाते हैं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक, मजदूर : सीएम सावंत

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक और मजदूर तटीय राज्य में ड्रग्स लाते हैं, राज्य सरकार मादक पदार्थो के रैकेट पर नकेल कसने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का उपयोग कर रही है। अमित शाह के साथ एक आभासी बैठक में भाग लेने के बाद, सावंत ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने गोवा के निरोध केंद्र और निर्वासन प्रक्रिया का संज्ञान लिया है और बैठक में भाग लेने वाले अन्य राज्यों से भी इसी तरह की प्रथाओं को लागू करने के लिए कहा है।

सावंत ने कहा, नशीले पदार्थो की तस्करी को नियंत्रित करने के लिए एंटी-नारकोटिक सेल (एएनसी) सबसे अच्छे तरीके से काम कर रहा है। प्रवासी मजदूर बसों और ट्रेनों में ड्रग्स (जैसे गांजा, चरस आदि) लाते हैं। अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक भी गोवा में ड्रग्स लाते हैं। सरकार इस पर नकेल कसने के लिए जरूरी कदम उठा रही है। केंद्रीय गृहमंत्री ने मादक पदार्थो की तस्करी को नियंत्रित करने के लिए बैठक के दौरान हमारा मार्गदर्शन किया। सर्वोत्तम प्रथाओं पर चर्चा हुई और सभी राज्यों के विचार लिए गए।

सावंत ने संवाददाताओं से कहा, हमारा देश नशा मुक्त होना चाहिए। नशीली दवाओं के प्रति जीरो टॉलरेंस के लिए हमें टीम इंडिया के रूप में काम करना चाहिए। गृहमंत्री ने गोवा के डिटेंशन सेंटर का संज्ञान लिया है और अन्य राज्यों को भी इसी तरह के डिटेंशन सेंटर बनाने और विदेशियों (अवैध रूप से रहने) को गोवा की तरह निर्वासित करने के लिए कहा है।

सावंत ने कहा कि पिछले साल 161 मामले (नशीले पदार्थो से संबंधित) दर्ज किए गए थे और 4.5 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के नशीले पदार्थ जब्त किए गए थे। हम राज्य में ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम एक ड्रग-मुक्त गोवा चाहते हैं। एएनसी ड्रग्स के खिलाफ जागरूकता फैला रही है। 2019 से हमने 129 विदेशी नागरिकों को निर्वासित किया है। पहले 700 नाइजीरियाई अवैध रूप से रह रहे थे, अब केवल 50 शेष हैं। हमने उनमें से 650 को निर्वासित कर दिया है।

राज्य सरकार ने 2013 में गोवा में अवैध रूप से रहने वाले विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी थी, जब 200 से अधिक अफ्रीकी नागरिकों ने राजधानी पंजिम (पणजी) से 5 किमी दूर पोरवोरिम में एनएच 17 को लगभग एक घंटे तक अवरुद्ध कर दिया था। वह एक नाइजीरियन के शव को ले जाने की कोशिश कर रहे थे। कलंगुट के समुद्र तट गांव से सटे पार्रा गांव में शव मिलने के बाद यह घटना हुई।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Oct 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story