शुभेंदु अधिकारी और उनके परिवार पर लंबे समय तक भरोसा करना गलती थी: अभिषेक बनर्जी

It was a mistake to trust Shubhendu Adhikari and his family for a long time: Abhishek Banerjee
शुभेंदु अधिकारी और उनके परिवार पर लंबे समय तक भरोसा करना गलती थी: अभिषेक बनर्जी
पश्चिम बंगाल शुभेंदु अधिकारी और उनके परिवार पर लंबे समय तक भरोसा करना गलती थी: अभिषेक बनर्जी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को स्वीकार किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के वर्तमान नेता शुभेंदु अधिकारी पर लंबे समय तक भरोसा करना पार्टी नेतृत्व की ओर से एक गलती थी।

अभिषेक बनर्जी ने पूर्वी मिदनापुर जिले के कांथी में पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा- पार्टी के महासचिव के रूप में, मैं मानता हूं कि उनके (अधिकारी) जैसे देशद्रोही पर भरोसा करना एक गलती थी और मैं इसके लिए माफी भी मांगता हूं। इसका फायदा उठाते हुए उन्होंने आम लोगों को धोखा दिया। हमारी सर्वोच्च नेता ममता बनर्जी की गलती यह थी कि उन्होंने देशद्रोही और उनके परिवार के सदस्यों पर आंख मूंदकर भरोसा किया।

रैली का स्थान अधिकारी के पैतृक आवास के काफी करीब था। उन्होंने कहा कि शारदा चिट फंड और नारद वीडियो टेप जैसे घोटालों में नाम आने के बाद अधिकारी और उनके परिवार के सदस्यों ने खुद को बचाने के लिए एक गद्दार की तरह भाजपा में शामिल हो गए। उससे पहले उन्हें दिए गए विश्वास का लाभ उठाकर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किए।

अभिषेक बनर्जी ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर, मातंगिनी हाजरा और खुदीराम बसु जैसे पूर्ववर्ती अविभाजित मिदनापुर जिले के प्रतीक और स्वतंत्रता सेनानियों की समृद्ध विरासत का भी उल्लेख किया। तृणमूल नेता ने कहा- उनका जीवन इतिहास मिदनापुर की समृद्ध विरासत का एक उदाहरण है। लेकिन यहां पूर्वी मिदनापुर का एक बेटा है जिसने बीजेपी के सामने झुककर देशद्रोही की तरह काम किया। लिहाजा पूर्वी मिदनापुर जिले को उस देशद्रोही से मुक्त कराने का आंदोलन इसी महीने से शुरू होगा।

अभिषेक बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को पूर्वी मिदनापुर में खुले मंच पर उनका सामना करने की खुली चुनौती भी दी। आज 3 दिसंबर है। मैं 15 दिन का समय दे रहा हूं, इस स्थल पर एक और बैठक होगी। आप (अधिकारी) भी बैठक में शामिल होने के लिए आएं और खुली बहस का सामना करें। अगर मैं आपके कपड़े नहीं उतार सका तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

तृणमूल नेता की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि अभिषेक बनर्जी ने अपनी संस्कृति और शिक्षा के स्तर के अनुसार बात की है और इसलिए उन्हें प्रतिक्रिया देने की आवश्यकता महसूस नहीं होती है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Dec 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story