यूपी विधानसभा चुनाव 2022: यूपी में अखिलेश के साथ आये जयंत! तीन दर्जन सीटों पर RLD लड़ सकती है चुनाव 

November 23rd, 2021

हाईलाइट

  • जयंत और अखिलेश में बनीं बात, गठबंधन तय!

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण बनाने में जुट गईं हैं। आपको बता दें कि आऱएलडी चीफ जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव के साथ एक तस्वीर ट्वीट कर लिखा है कि बढ़ते कदम। जिसके बाद से यूपी की सियासत में गरमी बढ़ गई हैं। खबरें आ रही हैं कि जयंत चौधरी जल्द ही अखिलेश के साथ गठबंधन का ऐलान कर सकते है। हालांकि आरएलडी चीफ जयंत चौधरी पहले ही ऐलान कर चुके है कि वो सपा के साथ गठबंधन करेंगे। आपको बता दें कि आरएलडी प्रमुख मंगलवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की है। जिसके बाद के यूपी सियासत में हलचल मच गई है।

सीटों के बंटवारों को लेकर बनीं सहमति!

आपको बता दें कि मंगलवार को आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी और अखिलेश से मुलाकात के बाद खबरें आ रही हैं कि सपा और आरएलडी की सहमति बन गई है। सूत्रों की मानें तो आरएलडी 36 सीटों पर चुनाव लडे़गी। आरएलडी 50 सीटें मांग रही थी जबकि सपा 30 से 32 सीटें देने को तैयार थी। सूत्रों की मानें तो जयंत और अखिलेश के बीच एक और दौर की बातचीत 24 नवंबर को भी हो सकती है। इसके बाद दोनों नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं। 

सीटों को लेकर चल रही है खींचतान

आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले हर बड़ी पार्टियां छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन करने की फिराक में जुटी हैं। इसी क्रम में आरएलडी प्रमुख जयंत और अखिलेश यादव की मुलाकात सपा सुप्रीमो के घर पर हुई थी। बता दें कि आरएलडी और सपा के बीच सीटों को लेकर खींचतान चल रही थी। गौरतलब है कि दोनों दलों के बीच दो दौर की बातचीत के बाद भी सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी थी। कई सीटों पर दोनों ही दल अपना दावा ठोंक रहे थे। इस खींचतान के कारण गठबंधन के आधिकारिक ऐलान में भी देर हो रही थी।  हालांकि जयंत चौधरी के ट्वीट के बाद से मुलाकात के सकारात्मक संदेश माना जा रहा है। 


 


 

खबरें और भी हैं...