जद (एस) ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर 2 विधायकों को पार्टी से निकाला

JD(S) expels 2 MLAs from the party for cross voting in Rajya Sabha elections
जद (एस) ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर 2 विधायकों को पार्टी से निकाला
कर्नाटक सियासत जद (एस) ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर 2 विधायकों को पार्टी से निकाला

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक की क्षेत्रीय पार्टी जनता दल (सेक्युलर) ने हाल ही में हुए राज्यसभा चुनावों में पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने और सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के उम्मीदवारों को वोट देने वाले अपने दो विधायकों को निष्कासित कर दिया है। यह फैसला पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा की अध्यक्षता में हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया, जिसमें उनके बेटे पूर्व सीएम एच.डी. कुमारस्वामी और पार्टी अध्यक्ष सी.एम. इब्राहिम शामिल थे।

निष्कासित जद (एस) विधायक हैं - कोलार निर्वाचन क्षेत्र से विधायक के. श्रीनिवास गौड़ा और गुब्बी विधानसभा क्षेत्र से विधायक एस.आर. श्रीनिवास। उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है। कोर कमेटी के अध्यक्ष बंदेप्पा काशेमपुर ने यहां बुधवार को यह घोषणा की। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से राज्य विधानमंडल से निष्कासित विधायकों की सदस्यता खत्म करने की अपील करने का भी निर्णय लिया गया है। बांदेप्पा काशेमपुर ने कहा कि इस संबंध में दो दिनों में अध्यक्ष को लिखित शिकायत दी जाएगी। जद (एस) ने राज्यसभा चुनाव के लिए कुपेंद्र रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वह हार गए।

पार्टी ने अपने विधायकों को कुपेंद्र रेड्डी को पहली वरीयता का वोट देने के लिए व्हिप जारी किया था। हालांकि विधायक एस.आर. श्रीनिवास ने अपना पहला वोट भाजपा उम्मीदवार लहर सिंह को और दूसरा वरीयता का वोट कांग्रेस उम्मीदवार मंसूर अली खान को दिया। कोलार से विधायक के. श्रीनिवास गौड़ा ने कांग्रेस उम्मीदवार मंसूर अली खान को अपना पहला और भाजपा उम्मीदवार लेहर सिंह को दूसरा अधिमान्य वोट दिया। इस संबंध में रिपोर्ट एच.डी. रेवन्ना, एच.डी. देवेगौड़ा और जद (एस) के पूर्व मंत्री।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jun 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story