कर्नाटक राज्यसभा चुनाव: जेडीएस विधायक का दावा- कांग्रेस को दिया वोट

June 10th, 2022

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों के लिए मतदान जारी है। क्रॉस वोटिंग की अटकलों के बीच कोलार जिले से जद (एस) विधायक के. श्रीनिवास गौड़ा ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दिया है। श्रीनिवास गौड़ा ने कहा, मैं कांग्रेस पार्टी से प्यार करता हूं और मैंने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दिया है। उन्होंने कहा, मैं पहले कांग्रेस पार्टी के साथ था और मैं जल्द ही पार्टी में शामिल हो रहा हूं।

उन्होंने कहा, पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने मुझे जद (एस) उम्मीदवार के लिए वोट डालने के लिए नहीं कहा था। जद (एस) या जेडीएस के प्रमुख कुमारस्वामी ने श्रीनिवास गौड़ा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उनमें (श्रीनिवास गौड़ा) जरा भी सम्मान है, तो उन्हें अपने विधायक पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और फिर नए सिरे से शुरूआत करनी चाहिए। कुमारस्वामी ने कहा कि यह कोलार के लोगों का अपमान है।

कुमारस्वामी ने कहा कि क्रॉस वोटिंग के सिलसिले में श्रीनिवास गौड़ा के खिलाफ कोई कार्रवाई शुरू करने का कोई फायदा नहीं है। उन्होंने कहा कि क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को दंडित करने के लिए देश में कोई कानून नहीं है। जेडीएस नेता ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा में कोई अंतर नहीं है। कांग्रेस नेताओं ने पहले भी आठ विधायकों की क्रॉस वोटिंग सुनिश्चित की है। कुमारस्वामी ने कहा, आपको (कांग्रेस नेताओं को) इससे क्या मिला? यह भाजपा उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है।

कुमारस्वामी ने आगे आरोप लगाया कि अगर भाजपा चौथी सीट जीतती है तो कांग्रेस इसकी जिम्मेदार होगी। कांग्रेस नेताओं का असली रंग सबके सामने आ गया है। उन्होंने कहा, मैंने कांग्रेस विधायकों से जद (एस) उम्मीदवार को अपना दूसरा वरीयता वोट देने का अनुरोध किया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निरमाला सीतारमण, अभिनेता से नेता बने भाजपा से जग्गेश और कांग्रेस से पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश के आसानी से जीतने की संभावना है। चौथी सीट के लिए कांग्रेस से मंसूर अली खान, जद (एस) के कुपेंद्र रेड्डी और भाजपा के लहर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...