झारखंड में बोले PM मोदी- CAA को लेकर मुसलमानों को भड़का रही कांग्रेस

झारखंड में बोले PM मोदी- CAA को लेकर मुसलमानों को भड़का रही कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में पांचवे चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा। इस अंतिम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (मंगलवार) साहिबगंज जिले में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बताया कि "नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर कांग्रेस अपनी साथी पार्टियों के साथ मुसलमानों को भड़काकर अपनी राजनीतिक खिचड़ी पकाना चाहती है। उन्होंने यह भी बताया कि "CAA न ही भारत के किसीनागरिक का अधिकार छीनता है और न ही उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचाता है।"

 

पीएम मोदी ने कहा कि "झारखण्ड में 4 चरणों का मतदान हो चुका है और हर चरण में भारी एवं शांतिपूर्ण मतदान हुआ हैl झारखण्ड के मतदाताओं ने डर और भय से मुक्त होकर मतदान किया हैl इस बार भी हर तरफ एक ही आवाज है - झारखण्ड पुकारा, भाजपा दोबारा।" उन्होंने कहा कि "वीर वीरांगनाओं के आशीर्वाद से भाजपा सरकार पूरे देश में आदिवासी सेनानियों से जुड़े संग्रहालय बना रही है। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में, भारत के निर्माण में हिंदुस्तान के हर कोने में इन आदिवासी वीरों के योगदान में भारत हमेशा-हमेशा याद रखे।"

पीएम मोदी ने कहा कि "जब से भाजपा की NDA सरकार देश में है तबसे हर वर्ग, हर संप्रदाय के हित में हमने काम किया। झारखण्ड सहित पूरे देश के करोड़ों किसान परिवारों के बैंक खातों में 36 हजार करोड़ रुपये सीधे जमा हो चुके हैं। ये हर वर्ग, हर संप्रदाय के किसानों के खाते में जमा हुए हैं।" उन्होंने कहा कि "जब गरीब को, आदिवासी को लगता है कि मेरा कोई अपना है जो दिल्ली में बैठकर उसका ध्यान रख रहा है, उसके बच्चों का ध्यान रख रहा है, तो गरीब से गरीब, जंगलों में रहने वाला मेरा भाई, मेरी बहनें हम पर भरपूर आशीर्वाद बरसाते हैं।"

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी को, भाजपा को मिल रहा देश का प्यार इनको पच नहीं रहा है। इनको (कांग्रेस को) ये समझ ही नहीं आ रहा है कि जिन बातों को लेकर दशकों तक देश को इन्होंने डराया, वो आखिर झूठ क्यों साबित हुई। उन्होंने कहा कि "झारखण्ड सहित देशभर की 8 करोड़ से अधिक बहनों को पहली बार मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है। ये आदिवासी को भी मिला, पिछड़े को भी मिला, दलित को भी मिला, सामान्य वर्ग को भी मिला। हर पंथ, हर संप्रदाय के गरीबों को इसका लाभ मिला।"

पीएम मोदी ने कहा कि "कमल का फूल खिलता है तो आदिवासियों का भला होता है, महिलाओं का भला होता है, किसानों का भला होता है और युवाओं का भला होता है।" उन्होंने कहा कि "देशभर के करोड़ों गरीब किसानों, खेत मजदूरों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, दुकानदारों को 3 हजार रुपये की पेंशन की सुविधा मिली है, वो भी बिना भेदभाव के। देश के करीब 2 करोड़ गरीबों और झारखण्ड के 10 लाख गरीबों के लिए अगर घर बने तो ये भी बिना किसी भेदभाव के।"

पीएम मोदी ने कहा कि "आयुष्मान भारत के अंतर्गत हर वर्ष 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज भी देश के हर गरीब को मिल रहा है। इस योजना से पूरे देश के करीब 67 लाख और झारखण्ड के 2 लाख से ज्यादा गरीब परिवारों का मुफ्त इलाज हो भी चुका है।"

पीएम मोदी ने कहा कि "आज सच उजागर होकर आ गया है कि अगर सबसे ज्यादा सुरक्षा कहीं है तो वह भाजपा की सरकारों में ही है। वे इस बात से परेशान हैं, आखिर जिन मामलों को इन्होंने लटकाए रखा, ऐसे मसले लोगों को भी चिंतित कर देते थे, उत्तेजित कर देते थे, परेशान कर देते थे ऐसे मामलों को आज मोदी ने कैसे सुलझा दिया।"

पीएम मोदी ने कहा कि "दूर-दूर से इतनी बड़ी तादात में आप मुझे यहां आशीर्वाद देने आएं हैं। आपका यही स्नेह, आशीर्वाद तो JMM, कांग्रेस, RJD और देशभर के वामपंथियों को परेशान करता है, उनकी नींद हराम कर देता है।मोदी को, भाजपा को मिल रहा देश का प्यार इनको पच नहीं रहा है।" उन्होंने कहा कि "ये हमारे बरहेट में राम-जानकी विराजमान हैं। भगवान राम ने 14 साल आदिवासियों के बीच में अपना जीवन बिताया है। यहां भव्य श्रद्धा केंद्र राम जी का मंदिर है।"

पीएम मोदी ने कहा कि "आप मुझे बताइए, अयोध्या में रामजन्म भूमि का मामला इतने सालों से लटक रहा था, इसका समाधान होना चाहिए था कि नहीं होना चाहिए था। ये मसला शांति से सुलझना चाहिए था कि नहीं। सत्य के मार्ग के सबको चलना चाहिए था कि नहीं चलना चाहिए था।" उन्होंने कहा कि "लेकिन क्यों नहीं हुआ? क्योंकि वो वही काम करते थे, जिनमें अपनी राजनीति की रोटियां सेंकते रहें। इसलिए नहीं हुआ, क्योंकि इसका हल कांग्रेस और उसके साथी कभी नहीं चाहते थे। लटकाना, भटकाना इसी में उनकी राजनीति की खिचड़ी पकती थी।"

पीएम मोदी ने कहा कि वो (कांग्रेस) "राजनीति करते रहे, सबको डराते रहे और देश अयोध्या में राममंदिर का इंतजार करता रहा। मेरे प्यारे भाइयों, बहनों! हम राष्ट्रनीति पर चले और अयोध्या में भव्य राममंदिर का रास्ता आज साफ हो गया।" उन्होंने लोगों से पूछा कि "कहीं कोई तनाव हुआ क्या? कोई दंगा हुआ क्या, मारपीट हुई क्या? शांति से हुआ या नहीं हुआ? देश में सब काम शांति से होने चाहिए या नहीं होने चाहिए? अब मोदी सबकुछ शां​ति से कर रहा है तो उनके पेट में चूहे दौड़ रहे हैं।"

Created On :   17 Dec 2019 2:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story