जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कश्मीरी प्रवासी कर्मचारियों के लिए ट्रांजिट आवास के निर्माण को मंजूरी दी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सार्वजनिक उद्देश्य जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कश्मीरी प्रवासी कर्मचारियों के लिए ट्रांजिट आवास के निर्माण को मंजूरी दी
हाईलाइट
  • पारगमन आवास

डिजिटल डेस्क, जम्मू। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में जम्मू और कश्मीर प्रशासनिक परिषद (एसी) की बैठक हुई, जिसमें विभिन्न सार्वजनिक उद्देश्यों के लिए भूमि के हस्तांतरण के लिए विभिन्न विभागों के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई, आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

एसी ने प्रधान मंत्री पैकेज के तहत नियुक्त कश्मीरी प्रवासी सरकारी कर्मचारियों के लिए श्रीनगर और अनंतनाग में पारगमन आवास के निर्माण के लिए आपदा प्रबंधन राहत, पुनर्वास और पुनर्निर्माण विभाग के पक्ष में 80 कनाल चार मरला (श्रीनगर में 20 कनाल और रणबीरपोरा गांव, अनंतनाग में 60 कनाल चार मरला की भूमि) भूमि को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया। एसी ने विभिन्न क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बढ़ाने के लिए बिजली विकास विभाग के पक्ष में भूमि भी हस्तांतरित की।

एसी ने पोहरुपेठ गांव, कुपवाड़ा में स्थित 42 कनाल 15 मरला को 315 एमवीए, 220/132 केवी जीआईएस ग्रिड सब-स्टेशन के निर्माण के लिए, पुलवामा में नूरपोरा गांव स्थित दो कनाल की भूमि को पुलवामा में नए 33/11 केवी सबस्टेशन के निर्माण के लिए और पीएम पैकेज कर्मचारियों के लिए पारगमन आवास को बिजली प्रदान करने के लिए 3.15 एमवीए, 33/11 केवी रिसीविंग स्टेशन के निर्माण के लिए बांदीपोरा के ओडिना गांव में स्थित एक कनाल 10 मरला भूमि को स्थानांतरित कर दिया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 March 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story