'का बा से फेमस हुई' नेहा राठौर के सवालों पर पुलिस ने भी दागे सवाल पर सवाल, सरकार पर तंज कस फेमस हुई नेहा राठौर कार्रवाई पर जमकर बरसीं

Ka Ba Se Famous Neha Rathore may be in trouble, police served notice in Kanpur death case
'का बा से फेमस हुई' नेहा राठौर के सवालों पर पुलिस ने भी दागे सवाल पर सवाल, सरकार पर तंज कस फेमस हुई नेहा राठौर कार्रवाई पर जमकर बरसीं
मुश्किल में 'का बा' 'का बा से फेमस हुई' नेहा राठौर के सवालों पर पुलिस ने भी दागे सवाल पर सवाल, सरकार पर तंज कस फेमस हुई नेहा राठौर कार्रवाई पर जमकर बरसीं

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। साल 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव से सुर्खियों में छाई नेहा राठौर मुश्किलों में पड़ सकती हैं। लोक गायिका के कानपुर देहात कांड को लेकर यूपी पुलिस ने सात सवाल पूछे हैं। जिसके बाद नेहा राठौर यूपी के शासन और प्रशासन पर जमकर बरसी हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की पुलिस असंवेदनशील हो गई है। मैं एक लोकगायिका के रूप में लोगों की समस्याओं को समाज के समक्ष रखने का काम करती हूं और आगे भी करती रहूंगी। 

'बिहार में का बा' से फेमस हुई थी नेहा

नेहा सिंह राठौर को सबसे पहले साल 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव में सुना गया था। उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से गाने के जरिए सवाल पूछा था कि "ये बाबू बिहार में का बा।" नेहा का यह गाना खूब पॉपुलर हुआ, जिसके बाद उन्होंने बैक टू बैक कई गाने गाए और उनके माध्यम से सरकार से कड़े सवाल भी पूछे। इसके अलावा पिछले साल यूपी के विधानसभा चुनाव में भी वो काफी मशहूर रही थीं। उनका गाना "यूपी में का बा" को दर्शकों द्वारा जमकर प्यार मिला था। लेकिन शासन को यह कुछ खास पंसद नहीं आया था और सरकार के लोग नेहा पर कई तरह के आरोप लगाए थे।

आगे भी गाना गाते रहूंगी

नेहा राठौर का मानना है कि वह समय-समय पर सत्ताधारी सरकार के खिलाफ अपने गानों के जरिए सवाल उठाती रहती हैं, इसलिए उन्हें परेशान किया जा रहा है। मीडिया से राठौर ने कहा कि उन्होंने लखीमपुरी कांड को लेकर गाना गया था। जिसको लेकर कई विधायक और सांसदों की नींद उड़ गई थी। उस समय भी उन्हें लोगों ने ट्रोल किया था। राठौर ने कहा कि मैं इस बार सोचने पर मजबूर हो गई कि क्या लोकतंत्र में ऐसा भी हो सकता है? हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं, यहां सभी के मौलिक अधिकारों की रक्षा की जाती है। मैं आगे भी अपने गानों के जरिए आमजन की समस्याओं को उठाती रहूंगी।

नोटिस देने में पुलिस है आगे

राजनीति से जुड़े हुए सवाल पूछा गया तो नेहा ने कहा कि मेरे समर्थन में कौन हैं कौन नहीं, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। बताइए यूपी पुलिस कितनी फुर्ती दिखाते हुए मेरे ससुराल पहुंच गई और मेरे ससुर को नोटिस थमा दिया। इसके बाद वह रातों-रात दिल्ली आए और मुझे भी एक नोटिस दे गए। यूपी पुलिस ने जो अपना रवैया दिखाया है वो बेहद असंवेदनशील है। वह मुझे क्रिमिनल की तरह ट्रीट कर रहे हैं। जवाब तो दे नहीं पाते लेकिन नोटिस देने में आगे हैं। लोकगायिका ने कहा कि पुलिस के इस नोटिस का जवाब अपने वकील से बात करके दूंगी।

यूपी पुलिस के सात सवालों से नेहा का सामना

  • आप वीडियो में स्वयं हैं या नहीं। 
  • यदि वीडियो में आप स्वयं हैं तो स्पष्ट करें कि क्या यह वीडियो आपके द्वारा यूट्यूब चैनल नेहा सिंह राठौर 'यूपी में का बा सीजन' शीर्षक से तथा ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger पर अपनी स्वयं की ईमेल आईडी से अपलोड किया गया था या नहीं।
  • क्या नेहा सिंह राठौर चैनल और ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger आपके हैं अथवा नहीं, यदि हैं तो क्या आपके द्वारा इनका उपयोग किया जाता है या नहीं।  
  • वीडियो में प्रयुक्त किए गए गीत के शब्द क्या आपके द्वारा स्वयं लिखे गए हैं या नहीं।
  • यदि ये गीत आपके द्वारा स्वयं लिखा गया है तथा आप इसे प्रमाणित करती हैं या नहीं। 
  • यदि उक्त गीत किसी अन्य के द्वारा लिखा गया है तो क्या आपके द्वारा लेखक से उसकी पुष्टि सत्यापित करवाई गई अथवा नहीं।  
  • इस गीत के भावार्थ से समाज पर पड़ने वाले प्रभाव को आप समझती हैं अथवा नहीं।

Created On :   22 Feb 2023 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story