कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने दिवंगत कांग्रेस नेता एस. निजलिंगप्पा की प्रशंसा की

Karnataka Chief Minister late Congress leader S. praised Nijalingappa
कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने दिवंगत कांग्रेस नेता एस. निजलिंगप्पा की प्रशंसा की
बेंगलुरु कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने दिवंगत कांग्रेस नेता एस. निजलिंगप्पा की प्रशंसा की

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को दिग्गज कांग्रेस नेता एस. निजलिंगप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व एआईसीसी अध्यक्ष की जयंती पर उनकी प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि निजलिंगप्पा ने प्रशासन की मजबूत नींव रखी और राज्य में जन-समर्थक शासन देना शुरू किया।

यहां निजलिंगप्पा की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद पत्रकारों से बातचीत में बोम्मई ने कहा कि निजलिंगप्पा ने अपना पूरा जीवन कन्नड़ भाषा और कर्नाटक के विकास के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने मूल्य आधारित राजनीति की और पूरे देश में उनका प्रभाव था।

बोम्मई ने कहा कि निजलिंगप्पा ने संविधान निर्माण समिति के सदस्य के साथ-साथ अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और कई वर्षो तक केंद्रीय राजनीति में रहे। प्रशासनिक सुधारों को उस समय महत्व दिया गया जब देश लोकतंत्र का अनुभव कर रहा था। उन्होंने कहा कि उन दिनों उन्होंने जनसमर्थक शासन दिया।

बोम्मई ने कहा कि निजलिंगप्पा ने ईमानदारी से राज्य की सेवा की और सिंचाई पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कावेरी और कृष्णा बेसिन में वर्तमान परियोजनाएं उनकी रचना और कार्य योजनाएं थीं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Dec 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story