कर्नाटक कांग्रेस ने लगाया मतदाता सूची में घोटाले का आरोप, चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत

Karnataka Congress alleges voter list scam, lodges complaint with Election Commission
कर्नाटक कांग्रेस ने लगाया मतदाता सूची में घोटाले का आरोप, चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत
कर्नाटक मे सियासी घमासान तेज कर्नाटक कांग्रेस ने लगाया मतदाता सूची में घोटाले का आरोप, चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने शनिवार को कथित मतदाता सूची घोटाले के संबंध में भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसी) में शिकायत दर्ज कराई। कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने मतदाता सूची से 27 लाख मतदाताओं को हटाने की समीक्षा करने के लिए कहा था। उन्होंने आग्रह किया है कि सत्तारूढ़ भाजपा ने अपने फायदे के लिए मतदाताओं के डेटा की चोरी की है। भाजपा को जहां भी जीतना मुश्किल हो रहा है, वह मतदाताओं का डेटा चुराने के लिए निजी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

शिवकुमार ने आरोप लगाया कि इन एजेंसियों ने चुनाव आयोग का डेटा और पासवर्ड मंत्री को दे दिया है। उन्होंने मांग की है कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण के बहाने अवैध रूप से मतदाताओं का डेटा चोरी करने वालों के खिलाफ आपराधिक मामले और प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए। हालांकि, सत्ताधारी भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी नकली मतदाताओं को खोने से डरती है, और इसलिए झूठे आरोप लगा रही है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आरोप लगाया कि कांग्रेस डुप्लीकेट वोट गंवाने के डर से यह सब कर रही है। कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा, हम आरोपों से परेशान नहीं हैं। अगर किसी एजेंसी ने गलती की है, तो जांच कराई जाएगी। भाजपा की बेंगलुरु दक्षिण इकाई के अध्यक्ष एन.आर. रमेश ने कहा, चुनाव हारने के डर से कांग्रेस नेताओं ने पड़ोसी राज्यों के अल्पसंख्यकों के नाम शामिल किए हैं। यह बेंगलुरु निकाय चुनावों और विधानसभा चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए किया गया है। रमेश ने कहा, कांग्रेस ने बेंगलुरु के 27 विधानसभा क्षेत्रों में 1.50 लाख डुप्लीकेट वोट जोड़े हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से शिकायत भी की थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Nov 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story