कर्नाटक: उद्योगपति के सुसाइड मामले ने लिया राजनीतिक रंग, विपक्षी कांग्रेस ने कहा हत्या है

Karnataka: Industrialists suicide case took political colour, opposition Congress said it was murder
कर्नाटक: उद्योगपति के सुसाइड मामले ने लिया राजनीतिक रंग, विपक्षी कांग्रेस ने कहा हत्या है
कर्नाटक सियासत कर्नाटक: उद्योगपति के सुसाइड मामले ने लिया राजनीतिक रंग, विपक्षी कांग्रेस ने कहा हत्या है

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में उद्योगपति की आत्महत्या के मामले ने राजनीतिक मोड़ ले लिया, कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मृतक के घर का दौरा किया और राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर हमला करते हुए इस घटना को हत्या करार दिया। कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, विपक्ष के नेता सिद्धारमैया, केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष रामलिंगा रेड्डी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे।

दौरे के बाद मीडिया से बात करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि मृतक प्रदीप का परिवार सदमे में है। सुरजेवाला ने कहा, हम यहां उनके परिवार का दुख बांटने आए हैं। राज्य में सत्ताधारी बीजेपी की 40 फीसदी कमीशन प्रथा लोगों की जान ले रही है। संतोष पाटिल, प्रदीप प्रसाद की मौत के लिए भ्रष्टाचार सीधे तौर पर जिम्मेदार है, इन्होंने कर्नाटक में अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। यह आत्महत्या का मामला नहीं है। यह हत्या है, संतोष पाटिल बीजेपी नेता थे, उन्हें भी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा था। प्रसाद की जीवन लीला समाप्त करने का कारण भी पैसों को लेकर था। सुरजेवाला ने सवाल किया, भाजपा नेता वित्तीय मामलों में क्यों दखल दे रहे हैं?, क्या सत्तारूढ़ भाजपा प्रदीप के परिवार को हुए नुकसान की भरपाई कर पाएगी? सरकार को उसकी मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित करना चाहिए।

सिद्धारमैया ने कहा कि, यह घटना नहीं होनी चाहिए थी और पीड़िता के सुसाइड नोट में जिन 5 लोगों का जिक्र है उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। मृतकों ने महादेवपुरा निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अरविंद लिंबावली, जी. रमेश रेड्डी, के. गोपी, डॉ. जयराम रेड्डी, राघव भट और सोमैया के नामों का उल्लेख किया था।

संतोष पाटिल आत्महत्या मामले में आरोप लगाते हुए सिद्धारमैया ने कहा, विधायक को गिरफ्तार किया जाना चाहिए अन्यथा वह सबूत नष्ट कर देंगे। उन्होंने कहा, राज्य में भाजपा के शासन के दौरान लोग इच्छा मृत्यु की मांग कर रहे हैं। बेंगलुरु में एचएसआर लेआउट के पास अमलीपुरा निवासी 47 वर्षीय प्रदीप ने रविवार को खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। कगलीपुरा पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस मृतक की कॉल डिटेल निकाल रही है और मामले की जांच की जा रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jan 2023 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story