दिल्ली में केजरीवाल ने जीता विश्वास मत, कहा सिसोदिया गिरफ्तार हुए तो गुजरात में भी बनेगी सरकार

Kejriwal wins trust vote in Delhi, says government will be formed in Gujarat if Sisodia is arrested
दिल्ली में केजरीवाल ने जीता विश्वास मत, कहा सिसोदिया गिरफ्तार हुए तो गुजरात में भी बनेगी सरकार
दिल्ली दिल्ली में केजरीवाल ने जीता विश्वास मत, कहा सिसोदिया गिरफ्तार हुए तो गुजरात में भी बनेगी सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने गुरुवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव जीत लिया। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 में से 59 विधायक विश्वास मत के दौरान सदन में मौजूद रहे। दो विधायक विदेश में और तीसरे सत्येंद्र जैन जेल में होने के कारण विधानसभा में उपस्थित नहीं हो सके। विश्वास मत के विपक्ष में शून्य वोट पड़े। विधानसभा की कार्रवाई के दौरान भाजपा के 7 विधायकों को मार्शल आउट किया गया और नेता प्रतिपक्ष ने वॉक आउट किया जिसके कारण विपक्ष में कोई वोट नहीं पड़ा। विश्वास मत जीतने के उपरांत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा कोई विधायक नहीं खरीदा जा सका है।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने दूसरी पार्टियों के एमएलए खरीदने में 6300 करोड़ रुपए खर्च किए, जिससे पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए। उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टी के एमएलए खरीदे जाने की प्रथा बंद होनी चाहिए। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि आप लोग अपने दोस्तों के कर्ज माफ करते हो यह करना बंद कीजिए और यदि कर्जा माफ करने हैं तो छात्र और किसानों के कर्ज माफ किए जाएं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं कहता हूं कि मैं फ्री बिजली देना चाहता हूं इसमें क्या गलत करता हूं। मैं कहता हूं कि मैं स्कूल और अस्पताल बनाना चाहता हूं देश में दिल्ली में हमने अच्छे-अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाए हैं, लेकिन जैसे ही मैं यह बातें कहता हूं मेरे ऊपर के और मुकदमे दर्ज कर दिए जाते हैं। केजरीवाल का कहना है कि उनका और उनकी सरकार का विरोध इसलिए किया जा रहा है क्योंकि हम गरीबों बच्चों के लिए अच्छे स्कूल, अच्छे क्लासरूम और अच्छे टॉयलेट बना रहे हैं। ऐसा करने पर विरोधी पार्टियां हमारा विरोध कर रही हैं। केजरीवाल ने कहा कि विरोध के बावजूद हम अपने ऐसे सभी काम जारी रखेंगे और उन्हें करते रहेंगे।

इस दौरान सीबीआई की छापेमारी पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई ने जब से मनीष सिसोदिया के घर पर रेड मारी है उससे गुजरात में हमारा 4 प्रतिशत वोट बढ़ गया है। मुझे लगता है जिस दिन मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाएगा, उस दिन हमारा 6 प्रतिशत वोट और बढ़ जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुटकी लेते हुए कहा कि यदि सिसोदिया दो बार गिरफ्तार हो गए तो गुजरात में हमारी सरकार बन जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कहा कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक झूठी और मनगढ़ंत एफआईआर दर्ज की है। शराब नीति में घोटाले के झूठे आरोप लगाए गए। मनीष सिसोदिया ने इस एफआईआर के तुरंत बाद बयान दिया कि मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं। मनीष सिसोदिया ने एफआईआर करने वालों के खिलाफ मानहानि का दावा नहीं किया उन्हें किसी भी प्रकार की धमकी नहीं दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मनीष सिसोदिया के घर में गद्दे और तकिए फाड़ कर भी तलाशी ली गई। 8 घंटे तक गहन पूछताछ की लेकिन सीबीआई को मनीष सिसोदिया के खिलाफ कुछ नहीं मिला। इतना ही नहीं हुआ सीबीआई वाले मनीष सिसोदिया के गांव भी गए वहां सारी जमीन मकान सब चीजों की जानकारी ली। बैंक लॉकर खंगाले। सीबीआई वालों हर जगह तलाशी की लेकिन मनीष सिसोदिया के खिलाफ कुछ नहीं मिला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई से यह भी कहा कि यदि गिरफ्तारी की जरूरत पड़ती है तो उन्हें बताएं सिसोदिया गिरफ्तारी देने के लिए भी राजी हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मनीष सिसोदिया गिरफ्तार तो होंगे।

दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसी पार्टी है जिस पर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा केस हुए होंगे। हमारे 49 एमएलए के ऊपर 169 केस हुए हैं। छोटी सी पार्टी है अभी अभी पैदा हुई है और हमारे ऊपर इन्होंने 169 केस कर दिए। इनमें से 134 के मामले कोर्ट ने खत्म कर दिए। कोर्ट ने कहा डांट लगाते हुए कहा कि इन मामलों में कुछ नहीं है 35 मामले अभी पेंडिंग है वह भी खत्म हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इनमें से 16 मामले खुद उनके ऊपर दर्ज किए गए हैं। 16 में से 12 मामलों में बारी हो गया चार पेंडिंग है। 13 मामले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ऊपर किए गए जिनमें से 10 में वह बरी हो गए और तीन मामले पेंडिंग है। सत्येंद्र जैन के ऊपर 4 मामले दर्ज किए गए थे जिनमें से वह दो मामलों में बरी हो चुके हैं और दो मामले पेंडिंग हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार के ऊपर बसों की खरीद में भी घोटाले के झूठे आरोप लगाए गए। इन्होंने जांच करवाई तो कुछ नहीं मिला। शराब नीति पर ऐसी ही झूठे आरोप लगाए उसमें कुछ नहीं मिला। स्कूलों में घोटालों के आरोप लगाए, मोहल्ला क्लीनिक पर घोटाले के आरोप लगाए, लेकिन जांच में कुछ नहीं मिला। अस्पतालों पर भी घोटालों के आरोप लगाए लेकिन इन्हीं के द्वारा की गई जांच में कुछ नहीं मिला।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story