केरल भाजपा ने वंदे भारत एक्सप्रेस का पहला ट्रायल रन किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
तिरुवनंतपुरम केरल भाजपा ने वंदे भारत एक्सप्रेस का पहला ट्रायल रन किया

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। भाजपा के लिए तिरुवनंतपुरम सेंट्रल रेलवे स्टेशन से कन्नूर तक केरल की पहली सेमी-हाई-स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन आनंद लेने का क्षण था। तिरुवनंतपुरम में स्टेशन पर सोमवार सुबह 5 बजे एक छोटी सी पूजा के बाद ट्रेन कर्मचारियों सहित शीर्ष रेलवे अधिकारियों को लेकर रवाना हुई। ट्रेन को सुबह 5.09 बजे हरी झंडी दिखाई गई और पहला पड़ाव कोल्लम में था, फिर यह कोट्टायम, एनार्कुलम, त्रिशूर, कोझिकोड और अंत में दोपहर 12.19 बजे कन्नूर में रुकी।

इस दूरी को तय करने में लिया गया कुल समय 7 घंटे 10 मिनट का सबसे तेज समय था। आम तौर पर उपलब्ध सबसे तेज ट्रेन द्वारा समान दूरी को तय करने में 8 घंटे 40 मिनट लगते हैं। ट्रायल रन के मुख्य लोको पायलट एम.आई. कुरियाकोस ने कहा कि यह एक उत्साहजनक अनुभव था और उन्हें अपने करियर में ऐसा स्वागत कभी नहीं मिला।

उन्होंने आगे कहा कि शोरनूर से हम 110 किमी प्रति घंटे की गति से यात्रा कर सकते हैं और बाकी हिस्सों में यह 80 से 100 किमी प्रति घंटे की रेंज में रहा था। नियंत्रण बहुत आसान हैं और सबसे बड़ा फायदा यह है कि गति बहुत तेज है और ब्रेक लगाना भी अन्य ट्रेनों की तुलना में आसान है।

संयोग से, ट्रेन ने कन्नूर से अपनी वापसी की यात्रा दोपहर 2.10 बजे शुरू की। इस बीच, उन सभी स्टॉप्स पर जहां ट्रेन रुकी थी, भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में इकट्ठा होकर मोदी के समर्थन में नारे लगाए और इस कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए मिठाइयां भी बांटी गईं।

भाजपा, जिसका केरल की 140 सदस्यीय विधानसभा या 20 लोकसभा सीटों में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है, अब राज्य में मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के कामकाज को पेश करने का कोई अवसर नहीं खो रही है और इसलिए उनके कार्यकर्ता बड़ी संख्या में ट्रायल रन का जश्न मनाने के लिए बाहर थे।

इस बीच, कांग्रेस पार्टी वंदे भारत ट्रेन को मैंगलोर तक बढ़ाने पर जोर दे रही है, ताकि इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदा हो। अब सबकी निगाहें 25 अप्रैल पर टिकी हैं जब मोदी खुद इस ट्रेन को उसके पहले कमर्शियल रन को हरी झंडी दिखाने के लिए यहां पहुंचेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 April 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story