किसान संघ ने की बीजेपी के खिलाफ वोट करने की अपील

Kisan Sangh appeals to vote against BJP
किसान संघ ने की बीजेपी के खिलाफ वोट करने की अपील
यूपी का चुनावी घमासान किसान संघ ने की बीजेपी के खिलाफ वोट करने की अपील
हाईलाइट
  • यूपी का चुनावी घमासान : किसान संघ ने की बीजेपी के खिलाफ वोट करने की अपील

डिजिटल, डेस्क, लखनऊ। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के प्रति निष्ठा रखते हुए विभिन्न फार्म यूनियनों ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मतदाताओं से किसानों को धोखा देने के लिए आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को दंडित करने की अपील की है। अपील में एसकेएम नेताओं ने कहा, मिशन यूपी को बीजेपी के खिलाफ चलाया जाएगा, किसी और पार्टी के पक्ष में नहीं।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा, इस किसान विरोधी भाजपा सरकार को चुनाव में दंडित करने की जरूरत है। केंद्रीय बजट में किसान केंद्रित नीतियां, यूपी के गन्ना किसानों को भुगतान में देरी और आवारा पशुओं की समस्या जैसे मुद्दों में शामिल हैं। उन्होंने आगे कहा, जब वे आपका वोट मांगने आते हैं, तो उनसे पूछें कि उन्होंने इन मुद्दों पर किसानों के साथ विश्वासघात क्यों किया है। एसकेएम पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक पैम्फलेट वितरित कर रहा है जो एसकेएम का मुख्य अभियान उपकरण है।

विरोध करने वाले किसानों के खिलाफ हमलों के मुद्दों को उठाने वाले पैम्फलेट में कहा गया है, भाजपा सरकार सच और झूठ की भाषा नहीं समझती है, या संवैधानिक और असंवैधानिक के बीच का अंतर नहीं जानती है। यह पार्टी केवल एक भाषा समझती है - वोट, सीट, सत्ता। एसकेएम के घटक संगठनों के यूपी राज्य अध्यायों ने भी मतदाताओं को डराने के लिए धनबल के इस्तेमाल का मुद्दा उठाया। अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हन्नान मुल्ला ने कहा, 57 यूपी संगठनों ने चुनाव से पहले किसी को भी पैसे बांटने से रोकने के लिए गांवों में एक गार्ड स्थापित करने और किसी भी अपराधी को पुलिस को सौंपने का फैसला किया है। एसकेएम ने चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के नौ प्रमुख शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की योजना बनाई है।

आईएएनएस

Created On :   4 Feb 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story