गुजरात की जनता बदलाव के लिए वोट करे: चिदंबरम

Let the people of Gujarat vote for change: Chidambaram
गुजरात की जनता बदलाव के लिए वोट करे: चिदंबरम
गुजरात चुनाव गुजरात की जनता बदलाव के लिए वोट करे: चिदंबरम

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। पूर्व वित्त मंत्री और राज्यसभा सदस्य पी. चिदंबरम ने मंगलवार को गुजरात के लोगों से कांग्रेस को वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा से बेहतर प्रदर्शन करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 1960 से 1995 तक एक विकसित गुजरात की आधारशिला रखी।

अहमदाबाद में पत्रकारों को संबोधित करते हुए चिदंबरम ने कहा कि राजनीतिक दलों को जवाबदेह बनाने के लिए सुशासन के लिए लोगों को हर पांच या दस साल में बदलाव के लिए वोट देना चाहिए। उदाहरण केरल और तमिलनाडु हैं, जहां लोग बदलाव के लिए वोट करते हैं, राजनीतिक दलों को उनके प्रति जवाबदेह बनाते हैं। यदि आप नहीं बदलते हैं, तो राजनीतिक दल अहंकारी हो जाते हैं और लोगों को हल्के में लेते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का प्रदर्शन मोरबी पुल ढहने की त्रासदी से दिखाई देता है, जिसमें 135 लोग मारे गए थे, फिर भी न तो सरकार ने मोरबी के लोगों से माफी मांगी और न ही किसी अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई की।

सत्तारूढ़ दल के विकास के दावों को उजागर करते हुए, चिदंबरम ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि गुजरात में सब कुछ ठीक नहीं है जैसा कि दावा किया गया है। उन्होंने कहा, राज्य का सकल घरेलू उत्पाद घट रहा है, 2017-18 में यह 10.7 प्रतिशत था जो 2020-21 में गिरकर माइनस 1.9 प्रतिशत हो गया, राज्य का ऋण राज्य के आंकड़ों के अनुसार, जीएसडीपी का 18 प्रतिशत है, लेकिन आरबीआई के अनुसार डेटा यह जीएसडीपी का 24 प्रतिशत है। राज्य की 16 लाख आबादी झुग्गी बस्तियों में रह रही है, 20-24 आयु वर्ग में बेरोजगारी दर 12.5 प्रतिशत है। पांच वर्ष से कम आयु में प्रति 1,000 जीवित जन्मों पर 31 बच्चों की मृत्यु होती है।

भगवा पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, पिछले छह वर्षों में, राज्य में तीन मुख्यमंत्री बदले हैं, 2023 में चुनाव हुए थे, उन्हें विश्वास है कि भूपेंद्र पटेल को भी भाजपा ने दरवाजा दिखाया होगा। राज्य सरकार गांधीनगर में बैठे मुख्यमंत्री द्वारा नहीं, बल्कि राष्ट्रीय राजधानी से नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी द्वारा चलाई जाती है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story