उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा में 120 फीट ऊंचा तिरंगा राष्ट्र को समर्पित किया

Lieutenant Governor Manoj Sinha dedicates 120 feet high tricolor to the nation in Pulwama
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा में 120 फीट ऊंचा तिरंगा राष्ट्र को समर्पित किया
जम्मू कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा में 120 फीट ऊंचा तिरंगा राष्ट्र को समर्पित किया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 120 फीट ऊंचा तिरंगा राष्ट्र को समर्पित किया। सिन्हा ने तिरंगा फहराया और पुलवामा में मिनी सचिवालय में गार्ड ऑफ ऑनर प्राप्त किया। उपराज्यपाल ने कहा, तिरंगा एक राष्ट्र, एक भावना, एक पहचान का प्रतीक है। यह हमारे महान राष्ट्र का सम्मान और गौरव है, जो हमारे पूर्वजों के सपनों और हमारे युवाओं की आकांक्षाओं को दर्शाता है।

सिन्हा ने जिले में 9.11 करोड़ रुपये की विभिन्न युवा-उन्मुख परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी, जिसमें 4 करोड़ रुपये की लागत वाला जिला युवा केंद्र, 2 करोड़ रुपये की लागत से जिला युवा पुस्तकालय और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए एक परामर्श केंद्र शामिल है। सिन्हा ने कहा कि नई पहल का उद्देश्य युवाओं को सशक्त बनाना, आत्म-विकास को सक्षम बनाना, उनके कौशल को तेज करना और उनके सपनों को साकार करने में मदद करना है।

जिला युवा केंद्र युवाओं को खेलकूद, मनोरंजन और स्किलिंग के लिए आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराएगा। सिन्हा ने कहा कि जिला युवा पुस्तकालय के पूरा होने पर स्थानीय युवाओं को बेहतर शैक्षिक सहायता और पढ़ने की जगह, बुक बैंक, डिजिटल लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लासरूम और चर्चा कक्ष जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story