छात्रा के लिए महिला आईएएस अधिकारी के तीखे शब्दों के मामले को देख रहे हैं: नीतीश

Looking into the matter of female IAS officers abusive words for girl student: Nitish
छात्रा के लिए महिला आईएएस अधिकारी के तीखे शब्दों के मामले को देख रहे हैं: नीतीश
बिहार सियासत छात्रा के लिए महिला आईएएस अधिकारी के तीखे शब्दों के मामले को देख रहे हैं: नीतीश

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि, उनकी सरकार ने वरिष्ठ महिला आईएएस अधिकारी द्वारा सैनिटरी नैपकिन पैड को लेकर एक स्कूली छात्रा के अपमान का संज्ञान लिया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें इस घटना के बारे में तब पता चला जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और देश भर में सुर्खियों में आ गया। उन्होंने कहा, यह हमारे संज्ञान में आया है और हम इसकी जांच कर रहे हैं।

बिहार महिला और बाल विकास निगम की एमडी बम्हरा ने डब्लूसीडीसी और यूनिसेफ द्वारा कक्षा 9 और 10 के छात्रों के लिए आयोजित सशक्त बेटी समृद्ध बिहार में छात्राओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देने के दौरान एक बयान दिया जो वायरल हो गया और विवाद शुरु हो गया।

एक छात्रा ने बम्हरा से पूछा कि सरकार छात्राओं को स्कूल ड्रेस, छात्रवृत्ति, साइकिल और कई अन्य सुविधाएं प्रदान कर रही है, क्या वह छात्राओं को 20 से 30 रुपये में सैनिटरी पैड प्रदान नहीं कर सकती ?, इस पर जवाब देते हुए बम्हरा ने कहा कि, लोग हैं सवाल पर ताली बजाते हैं लेकिन ये अंतहीन मांगें हैं। उन्होंने कहा, आज सरकार आपको 20 से 30 रुपये में सैनिटरी पैड मुहैया कराएगी, फिर कल आप कहेंगी- सरकार जींस-पैंट भी दे सकती है और इसके बाद सुंदर जूते क्यों नहीं?

लेकिन वह यहीं नहीं रुकीं, फिर उन्होंने कहा जब परिवार नियोजन की बात आती है, तो क्या सरकार आपको कंडोम (निरोध) देगी। मुझे सरकार से सब कुछ मुफ्त लेने की आदत क्यों होगी? इसकी क्या जरूरत है?, उस पर छात्रा ने कहा कि सरकार उनके पास वोट मांगने आती है। बम्हरा ने गुस्से में जवाब दिया कि, यह पराकाष्ठा है। आप वोट मत करो और पाकिस्तान जाओ। आप सरकार से पैसा और सुविधाएं लेने के लिए वोट दे रहे हैं। छात्रा ने जवाब दिया कि, वह एक भारतीय है और वह पाकिस्तान क्यों जाएगी?

छात्रा ने पूछा, सरकार करदाताओं के पैसे से सुविधाएं प्रदान कर रही है। अगर करदाता सरकार को कर दे रहे हैं, तो वे सेवाओं की मांग क्यों नहीं करेंगे?, एक अन्य छात्रा ने स्कूल में लड़कियों के लिए शौचालय में समस्या का दावा करते हुए कहा कि लड़के भी लड़कियों के शौचालय में प्रवेश करते हैं और उन्हें असहज करते हैं। इस पर, बम्हरा ने पूछा कि क्या हॉल में मौजूद प्रत्येक छात्रा के घर में उनके लिए अलग शौचालय है?, छात्राओं को नीचा दिखाने वाली वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने लोगों को आश्चर्य और हैरान कर दिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story