रसोई गैस की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी, सब्सिडी खत्म कर केंद्र ने गरीब पर कुठाराघात किया

LPG price hiked by Rs 50, Center attacked the poor by abolishing subsidy
रसोई गैस की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी, सब्सिडी खत्म कर केंद्र ने गरीब पर कुठाराघात किया
कांग्रेस रसोई गैस की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी, सब्सिडी खत्म कर केंद्र ने गरीब पर कुठाराघात किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार ने रसोई गैस सब्सिडी को खत्म करके गरीब व मध्यम वर्ग पर कुठाराघात किया है। देशभर में 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में शनिवार 50 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है।

देश की अब राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

एलपीजी की बढ़ी कीमतों के मद्देनजर सरकार पर हमलावर होते हुए कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार सुबह ट्वीट कर कहा, भाजपा मालामाल, जनता बेहाल। भाजपा राज में सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलिंडर ढाई गुणा हो चुका है, रसोई गैस की मध्यम व गरीब की पहुंच से बाहर हो चुकी है। मई 2014 -414 रुपए, आज- 999.50 रुपए, बढ़ोतरी -585.5 रुपए।

हमारी मांग है की सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमतों को 2014 के स्तर पर लाया जाए। मोदी सरकार ने गैस सब्सिडी को खत्म करके गरीब व मध्यम वर्ग पर कुठाराघात किया है।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. शमा मोहम्मद ने ट्वीट कर कहा, 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गयी है। सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। मार्च 2014 में यह कीमत 410.50 रुपये प्रति सिलेंडर हुआ करती थी। आखिर गरीब और मध्यम वर्ग कैसे इस कीमत पर सिलेंडर खरीद सकेगा?

 

पीटीके/आरएचए

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 May 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story