comScore

मध्यप्रदेश: कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष की तलाश

मध्यप्रदेश: कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष की तलाश

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नेता प्रतिपक्ष को लेकर कांग्रेस खेमे में तलाश प्रारंभ हो गई है। फिलहाल इस कवायद में तीन नेताओं डॉ. गोविंद सिंह, सज्जन सिंह वर्मा तथा जीतू पटवारी के नाम चर्चाओं में हैं। इस बीच सज्जन सिंह वर्मा ने साेमवार को ट्वीट कर कहा कि आगामी उप चुनाव में प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ही नेता प्रतिपक्ष की भूमिका का निर्वहन करें यह कहकर, मामले को और पेचीदा बना दिया है।

प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, इसका फैसला शीघ्र ही होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। सोमवार को सारे दिन पूर्व लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के उस ट्वीट पर चर्चाएं गर्म रही, जिसमें उन्होंने आगामी उप चुनाव तक कार्यकारी मुख्यमंत्री कमलनाथ को ही इस पद की भी भूमिका का निवर्हन करने का आग्रह किया है।

चर्चाओं में तीन नाम 
कांग्रेस खेमे में नेता प्रतिपक्ष के लिए 3 नाम प्रमुख रूप से चर्चाओं में हैं। इनमें डॉ. गोविंद सिंह, सज्जन सिंह वर्मा तथा जीतू पटवारी के नाम प्रमुख हैं। इनमें डॉ. गोविंद सिंह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खेमे के माने जाते है, जबकि सज्जन सिंह वर्मा कमलनाथ से सीधे जुड़े हुए हैं। वहीं जीतू पटवारी राहुल गांधी से जुड़े होने के कारण उक्त दोनों नेताओं को चुनौती दे रहे हैं।

अनुसूचित जाति वर्ग को मिल सकता है लाभ
पूर्व लोक निर्माण मंत्री सज्ज्न सिंह वर्मा को अनुसूचित जाति वर्ग का होने के लाभ मिल सकता है। श्री वर्मा आक्रामक होने के साथ ही संसदीय मामलों के भी जानकार हैं। भाजपा के विरुद्ध सर्वाधिक मुखर होने का भी लाभ उन्हें मिल सकता है। पार्टी में अनुसूचित जात वर्ग से जुड़े विधायकों की भी पहली पसंद सज्जन सिंह वर्मा ही बताए जाते हैं।

कमेंट करें
4A8xK