राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ठाकरे को 30 जून को बहुमत साबित करने का आदेश दिया

Maharashtra crisis: Governor orders CM Thackeray to prove majority on June 30
राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ठाकरे को 30 जून को बहुमत साबित करने का आदेश दिया
महाराष्ट्र संकट राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ठाकरे को 30 जून को बहुमत साबित करने का आदेश दिया
हाईलाइट
  • महाराष्ट्र संकट : राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ठाकरे को 30 जून को बहुमत साबित करने का आदेश दिया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार से 30 जून (गुरुवार) को बहुमत साबित करने को कहा है।

मंगलवार देर रात राजभवन द्वारा महाराष्ट्र विधानमंडल सचिव को एक पत्र जारी किया गया था। इसके तुरंत बाद विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की और उनसे बहुमत साबित करने के लिए एमवीए को तत्काल निर्देश देने का आग्रह किया।

राज्यपाल ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

राज्यपाल ने कहा, मैंने सीएम को एक पत्र जारी कर 30.06.2022 को सदन में बहुमत साबित करने का आह्वान किया है। कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे समाप्त होगी। गुरुवार को कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।

इस बीच, ऐसे संकेत हैं कि शिवसेना इस मामले में तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है, क्योंकि अटकलों के बीच ठाकरे दिन में होने वाली कैबिनेट बैठक में कुछ कठोर कदम उठा सकते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jun 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story