महाराष्ट्र के मंत्री ने सीबीआई से पूछा, सुशांत मामले में जांच की क्या स्थिति है?

Maharashtra minister asked CBI, what is the status of investigation in Sushant case?
महाराष्ट्र के मंत्री ने सीबीआई से पूछा, सुशांत मामले में जांच की क्या स्थिति है?
महाराष्ट्र के मंत्री ने सीबीआई से पूछा, सुशांत मामले में जांच की क्या स्थिति है?
हाईलाइट
  • महाराष्ट्र के मंत्री ने सीबीआई से पूछा
  • सुशांत मामले में जांच की क्या स्थिति है?

मुंबई, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। यह दावा करते हुए कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच ठंडे बस्ते में चली गई है, महाराष्ट्र के एक मंत्री ने सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जवाब मांगा जो अब इस मामले की जांच कर रहा है।

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सीबीआई द्वारा मामले की जांच करते हुए छह सप्ताह से अधिक समय हो जाने के बाद जांच की स्थिति जानना चाहा।

देशमुख ने मीडिया से कहा, आप सभी जानते हैं कि सुशांत की मौत के मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस और मुंबई पुलिस द्वारा बहुत ही पेशेवर तरीके से की जा रही थी। लेकिन इसे अचानक सीबीआई को सौंप दिया गया।

देशमुख ने मीडियाकर्मियों से कहा, हम उत्सुकता से जानना चाहते हैं .. यहां तक कि लोग भी अब यह पूछ रहे हैं कि सुशांत की मौत आत्महत्या से हुई या उनकी हत्या हुई। हम चाहते हैं कि सीबीआई जांच का विवरण सामने आए।

मंत्री के बयान के फौरन बाद, सीबीआई ने नई दिल्ली से इस मुद्दे पर एक बयान जारी किया।

सीबीआई के प्रवक्ता आर.के. गौर ने कहा, सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में पेशेवर तरीके से जांच कर रही है, जिसमें सभी पहलुओं को देखा जा रहा है और अभी तक किसी भी पहलू को नकारा नहीं गया है। जांच जारी है।

जहां सीबीआई अभिनेता की मौत पर ध्यान केंद्रित करते हुए समग्र जांच कर रही है, वहीं दो अन्य केंद्रीय एजेंसियां, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) वित्तीय और ड्रग्स एंगल से मामले की जांच कर रही हैं।

हालांकि सीबीआई और ईडी द्वारा जांच के सिलसिले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है, लेकिन एनसीबी ने तेजी से कार्रवाई करते हुए, अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह कई प्रमुख बॉलीवुड हस्तियों जैसे कि दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से भी पूछताछ कर रही है।

गिरफ्तार लोगों में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनका भाई शोविक और 18 अन्य ड्रग पेडलर, सप्लायर, व्यापारी आदि शामिल हैं। कुछ एनसीबी की हिरासत में हैं, कुछ न्यायिक हिरासत में हैं और बाकी जमानत पर बाहर हैं।

वीएवी/एएनएम

Created On :   28 Sep 2020 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story