नामांकन से पहले डिंपल-अखिलेश ने मुलायम को किया नमन

Mainpuri by-election: Dimple-Akhilesh bow down to Mulayam before nomination
नामांकन से पहले डिंपल-अखिलेश ने मुलायम को किया नमन
मैनपुरी उपचुनाव नामांकन से पहले डिंपल-अखिलेश ने मुलायम को किया नमन

डिजिटल डेस्क, मैनपुरी। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई सीट पर पार्टी ने पूर्व सांसद डिंपल यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। सोमवार को वह नामांकन करने मैनपुरी पहुंची। इस दौरान उन्होंने अपने पति अखिलेश यादव के साथ मुलायम सिंह यादव की समाधि को नमन कर पर्चा दाखिल करने लिए रवाना हुई।

पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने सोमवार को नामांकन दाखिल करने से पहले पति अखिलेश यादव के साथ मुलायम सिंह यादव की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। तड़क-भड़क और शोर-शराबे से दूर बेहद सादे अंदाज में डिंपल पर्चा दाखिल करेंगी।

इस मौके पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी उपचुनाव में सपा के प्रत्याशी के रूप में दरअसल नेताजी की समाजवादी आस्थाओं का ही नामांकन हो रहा है। जिस प्रकार दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी दलों के लोगों और जनमानस ने सैफई आकर नेताजी को श्रद्धांजलि दी है, उसका सच्चा परिणाम ये होगा कि सपा प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी।

सूत्रों के मुताबिक इस दौरान शिवपाल सिंह यादव लखनऊ स्थित अपनी पार्टी के दफ्तर में मौजूद हैं। लिहाजा डिंपल के नामांकन के समय वह मौजूद नहीं रहेंगे, या नहीं अभी संसय बरकार है। इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने मैनपुरी उपचुनाव को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। रामगोपाल ने कहा कि बीजेपी बड़े-बड़े दावे कर रही है लेकिन नतीजे आएंगे तो उसके ये सारे दावे हवा हो जाएंगे।

नामांकन के साथ ही डिंपल आज से मुलायम सिंह यादव की विरासत के भरोसे अपने प्रचार अभियान का आगाज करेंगी। अखिलेश यादव परिवार समेत शनिवार को ही सैफई पहुंच गए थे। कल ही सपा की मैनपुरी इकाई ने नामांकन पत्र दाखिल कराने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली थीं। चार सेट में नामांकन पत्र भरवाने और प्रस्तावकों के नाम भी तय हो गए थे। आज नामांकन के बाद डिंपल यादव का औपचारिक तौर पर प्रचार अभियान शुरू हो जाएगा। उनका इरादा ग्रामीण इलाकों में सघन प्रचार करने का है। मुलायम परिवार के अन्य सदस्य धर्मेंद्र यादव, तेज प्रताप यादव पहले से ही प्रचार अभियान में जुटे हैं। यह दोनों नेता मैनपुरी का लोकसभा उपचुनाव जीत चुके हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Nov 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story