कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे ने नामांकन पत्र भरा

Mallikarjun Kharge filed nomination papers for the post of Congress President
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे ने नामांकन पत्र भरा
नई दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे ने नामांकन पत्र भरा
हाईलाइट
  • मतदान की देखरेख करेगा केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है, कांग्रेस वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस मुख्यालय में आकर अपना नामांकन पत्र भर दिया है। नामांकन के दौरान उनके साथ गाड़ियों का काफिला रहा जिसमें उनके समर्थक मौजूद रहे।

खड़गे गुलबर्गा से चुनाव जीतकर लोकसभा में आए थे। 80 साल के खड़गे मनमोहन सिंह मंत्रिमंडल में रेल मंत्री और श्रम मंत्री भी रह चुके हैं।

इस बीच जी -23 ग्रुप के अलग से प्रत्याशी उतरने की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं। मनीष तिवारी पहले भी चुनाव लड़ने का संकेत दे चुके हैं। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने खुद को इस रेस से बाहर कर लिया है।

अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी हो चुकी है। पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी। यानी जो भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहता है वह पर्चा दाखिल कर सकता है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाला केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण इस मतदान की देखरेख करेगा।

नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर रखी गई है। वोटिंग 17 अक्टूबर को होगी, जबकि चुनाव परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे, वोटिंग तभी होगी जब दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में होंगे। अगर एक प्रत्याशी खड़ा होता है तो उसे निर्विरोध चुन लिया जाएगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Sep 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story