ममता ने मेघालय में पार्टी की प्रमुख योजनाओं को शुरू करने का आश्वासन दिया

Mamata assures to launch flagship schemes of the party in Meghalaya
ममता ने मेघालय में पार्टी की प्रमुख योजनाओं को शुरू करने का आश्वासन दिया
तृणमूल कांग्रेस ममता ने मेघालय में पार्टी की प्रमुख योजनाओं को शुरू करने का आश्वासन दिया

डिजिटल डेस्क, शिलांग। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्य में सत्ता में आने पर प्रत्येक महिला को 1,000 रुपये प्रति माह की गारंटीकृत आय सहायता का वादा करते हुए महिला सशक्तिकरण के लिए मेघालय वित्तीय समावेशन शुरू करने का वादा किया। मेघालय में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले बनर्जी ने शिलॉन्ग में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि प्रस्तावित योजना पश्चिम बंगाल की सफल लक्ष्मी भंडार योजना की तर्ज पर होगी, जो उनके अनुसार उनके गृह राज्य में 1.8 करोड़ महिलाओं को लाभान्वित कर चुकी है।

उन्होंने इस अनूठे अभियान के माध्यम से मेघालय की महिलाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा- हमारी सभी प्रमुख योजनाएं महिला केंद्रित हैं। चाहे वह कन्याश्री हो, जहां बालिकाओं को स्कूली स्तर से विश्वविद्यालय तक मुफ्त शिक्षा मिलती है, या स्वास्थ्य साथी (स्वास्थ्य बीमा), जहां कार्ड परिवार की महिला मुखिया के नाम पर पंजीकृत हैं। बीजेपी और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) सरकार दोनों पर भारी पड़ते हुए, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि बीजेपी मेघालय और पूर्वोत्तर क्षेत्र की उपेक्षा कर रही है। मेघालय को गुवाहाटी और दिल्ली से क्यों चलाया जा रहा है?

यह दावा करते हुए कि छह महीने के भीतर, तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता संख्या बढ़कर एक लाख हो गई, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सबसे प्रमुख और दुर्जेय ताकत के रूप में उभरी है, अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में मेघालय में शासन में बदलाव को लेकर आशान्वित दिख रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि भाजपा एकता और सद्भाव के सार को कमजोर करने के लिए मेघालय में डबल इंजन डिजास्टर लागू कर रही है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने असम पुलिस की गोलीबारी में मुक्रोह गांव में मारे गए पीड़ितों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि का चेक भी सौंपा। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, पार्टी के मेघालय राज्य प्रभारी मानस रंजन भूनिया, प्रदेश अध्यक्ष चार्ल्स पिंग्रोपे, विपक्ष के नेता मुकुल संगमा ने भी सभा को संबोधित किया। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने अपनी दो दिवसीय (सोमवार-मंगलवार) यात्रा के दौरान मेघालय में चुनाव अभियान की वर्चुअल शुरूआत की, जिसमें नागालैंड और त्रिपुरा के साथ फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story