comScore

Coronavirus: कोरोना संक्रमित मनीष सिसोदिया अब डेंगू की चपेट में, LNJP से मैक्स हॉस्पिटल में किया गिया शिफ्ट

Coronavirus: कोरोना संक्रमित मनीष सिसोदिया अब डेंगू की चपेट में, LNJP से मैक्स हॉस्पिटल में किया गिया शिफ्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कोरोना से संक्रमित होने के बाद डेंगू की चपेट में आ गए हैं। सिसोदिया को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में बुखार, सांस लेने में तकलीफ और ब्लड प्लेटलेट्स के लगातार गिरते लेवल के बाद भर्ती कराया गया था। हालांकि तबियत बिगड़ने के बाद एलएनजेपी से अब उन्हें मैक्स, साकेत शिफ्ट किया गया है। इससे पहले जून में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोरोना से संक्रमित हुए थे। तबीयत बिगड़ जाने के बाद उन्हें साकेत में मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में सत्येंद्र जैन की प्लाज्मा थैरपी हुई थी।

14 सितंबर को पॉजिटिव पाए गए थे सिसोदिया
डॉक्टरों ने कहा कि मनीष सिसोदिया, जिन्हें शहर के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उन्हें बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। 14 सितंबर को कोरोनावायस टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से वह अपने आधिकारिक निवास पर सेल्फ आइसोलेशन में थे। सिसोदिया ने ट्वीट कर उनके पॉजिटिव आने की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था हल्का बुख़ार होने के बाद आज कोरोना टेस्ट क़राया था जिसकी रिपोर्ट पोज़िटिव आई है। मैंने स्वयं को एकांतवास में रख लिया है।  फ़िलहाल बुख़ार या अन्य कोई परेशानी नहीं है मैं पूरी तरह ठीक हूं। आप सब की दुआओं से जल्द ही पूर्ण स्वस्थ होकर काम पर लौटूंगा।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का पीक गुजरा
कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में दिल्ली देश में पांचवें पायदान पर है। यहां अब तक संक्रमण के 2,56,789 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का पीक गुजर चुका है। उन्होंने कहा, 16 सितंबर को दिल्ली में करीब 4,500 केस सामने आए थे। उसके बाद मामलों में गिरावट की शुरुआत हुई और पिछले 24 घंटों में 3,700 केस सामने आए हैं। आने वाले दिनों में ये संख्या और गिरेगी। 

कमेंट करें
XlHpF