लीबिया में सशस्त्र समूहों के बीच झड़पों में कई लोगों की मौत

Many killed in clashes between armed groups in Libya
लीबिया में सशस्त्र समूहों के बीच झड़पों में कई लोगों की मौत
हिंसक झड़पें लीबिया में सशस्त्र समूहों के बीच झड़पों में कई लोगों की मौत
हाईलाइट
  • झड़पों के संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया की राजधानी त्रिपोली से लगभग 45 किलोमीटर पश्चिम में स्थित शहर जाविया में दो सशस्त्र समूहों के बीच हिंसक झड़पें हुईं, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी स्थानीय टीवी चैनल लीबिया अल-अहरार टीवी ने दी।

रविवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान हुई झड़पों में कई लोग मारे गए या घायल हुए। इस दौरान मध्यम और भारी हथियारों का इस्तेमाल किया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लीबियाई रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने झड़पों को तत्काल रोकने का आह्वान किया, ताकि संघर्ष के आसपास के इलाकों में फंसे नागरिकों को सुरक्षित निकाला जा सके। अभी तक झड़पों के संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

अब से पहले अगस्त के अंत में त्रिपोली में सशस्त्र समूहों के बीच हिंसक झड़पों में 20 से अधिक लोग मारे गए थे और 140 से अधिक घायल हो गए थे। साल 2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के शासन के पतन के बाद से लीबिया राजनीतिक अस्थिरता और अराजकता का सामना कर रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story