अमित शाह : हर भारतीय को प्रेरणा देता है माता खीर भवानी मंदिर

October 26th, 2021

हाईलाइट

  • अमित शाह की 4 दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा

 डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कश्मीर में माता खीर भवानी मंदिर हर भारतीय को प्रेरणा देता है। जम्मू-कश्मीर की अपनी 4 दिवसीय लंबी यात्रा के समापन पर, शाह ने सोमवार को देवनागरी लिपि का उपयोग करते हुए कश्मीरी भाषा में ट्वीट किया।

उन्होंने कहा, मुझे माता खीर भवानी मंदिर में दर्शन करने का अवसर मिला जो न केवल कश्मीर के लोगों के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक प्रेरणा है। पूरे देश के लिए कश्मीर में माता खीर भवानी मंदिर आस्था का सबसे बड़ा स्रोत है जो पूरे देश को प्रेरित करता है।इस पवित्र स्थान में जबरदस्त शक्ति है। एक बार जब आप मंदिर में जाते हैं तो यह स्पष्ट हो जाता है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ, अमित शाह ने सोमवार को माता खीर भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

माता रागन्या का मंदिर श्रीनगर शहर से 24 किलोमीटर दूर गांदरबल जिले के तुल्लामुल्ला शहर में एक झरने के अंदर स्थित है। देवता को स्थानीय कश्मीरी पंडितों द्वारा संरक्षक देवता माना जाता है। 1990 के दशक की शुरुआत में आतंकवादी हिंसा के कारण घाटी से उनके पलायन के बावजूद, सैकड़ों प्रवासी पंडित वार्षिक उत्सव पर हर साल तुल्लामुल्ला आते हैं।

 

(आईएएनएस)