यूक्रेन से लौटे एमबीबीएस छात्रों को नीट से छूट

MBBS students returned from Ukraine exempted from NEET
यूक्रेन से लौटे एमबीबीएस छात्रों को नीट से छूट
अन्नाद्रमुक नेता यूक्रेन से लौटे एमबीबीएस छात्रों को नीट से छूट

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। अन्नाद्रमुक समन्वयक और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्रों को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) से छूट देने का आग्रह किया है। पनीरसेल्वम ने युद्ध प्रभावित यूक्रेन में पढ़ रहे लगभग 14,000 भारतीय मेडिकल छात्रों, जिनमें करीब 1,900 तमिलनाडु से हैं। सभी को वापस लाने के लिए मोदी को धन्यवाद दिया।

पन्नीरसेल्वम ने मोदी को लिखे एक पत्र में कहा कि राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार, केवल वे छात्र जो नीट पास करते हैं, उन्हें ही भारत के मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन मिलता है, जो यूक्रेन से लौटे एमबीबीएस छात्रों के लिए भारतीय मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश पाने में एक बाधा है। पनीरसेल्वम ने इस मामले में पीएम मोदी से हस्तक्षेप करने अनुरोध किया, ताकि यूक्रेन से लौटे एमबीबीएस छात्र देश में अपनी चिकित्सा शिक्षा जारी रख सके।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jun 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story