एमसीडी चुनाव के उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने के लिए उमड़े, आज अंतिम दिन

MCD election candidates turn up to file nomination, today is the last day
एमसीडी चुनाव के उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने के लिए उमड़े, आज अंतिम दिन
एमसीडी चुनाव- 2022 एमसीडी चुनाव के उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने के लिए उमड़े, आज अंतिम दिन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चार दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करने के लिए लाइन में हैं। नामांकन करने की अंतिम दिन सोमवार (आज) को है। नामांकन प्रक्रिया 7 नवंबर को शुरू हुई थी, लेकिन अब तक केवल लगभग 35 से 40 नामांकन दाखिल किए गए हैं और उनमें से अधिकांश नामांकन निर्दलीय उम्मीदवारों के हैं। जहां आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची की घोषणा की, वहीं कांग्रेस ने रविवार शाम को 250 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की।

भाजपा ने पिछले सप्ताह अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की थी। उम्मीदवारी के लिए प्रस्तुतियां सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच छोड़ दी जाती हैं। 68 रिटनिर्ंग अधिकारियों के कार्यालयों में, प्रत्येक तीन से छह वार्डो के प्रभारी हैं। इस बीच, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आप उम्मीदवारों के नामांकन का समर्थन करने सोमवार को पटपड़गंज पहुंचे।

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए सिसोदिया ने कहा कि आप स्वच्छता के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा, आप दिल्ली में फैली गंदगी को साफ करने के लिए यह चुनाव लड़ रही है। शहर भर में भाजपा द्वारा फैलाए गए कचरे और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए लोग आप को चुनेंगे। वोटों की गिनती और नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Nov 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story