comScore

अयोध्या फैसले पर मोदी ने कहा, भारत भक्ति की भावना मजबूत करने का समय

अयोध्या फैसले पर मोदी ने कहा, भारत भक्ति की भावना मजबूत करने का समय

हाईलाइट

  • अयोध्या फैसले पर मोदी ने कहा, भारत भक्ति की भावना मजबूत करने का समय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा शनिवार को फैसला सुनाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से भारत भक्ति की भावना प्रदर्शित करने का आवाह्न किया है।

मोदी ने ट्वीट किया, देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, यह समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है। देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें।

करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने अमृतसर गए मोदी ने कहा, सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला कई वजहों से महत्वपूर्ण है। यह बताता है कि किसी विवाद को सुलझाने में कानूनी प्रक्रिया का पालन कितना अहम है। हर पक्ष को अपनी-अपनी दलील रखने के लिए पर्याप्त समय और अवसर दिया गया। न्याय के मंदिर ने दशकों पुराने मामले का सौहाद्र्रपूर्ण तरीके से समाधान कर दिया।

उन्होंने आगे कहा, यह फैसला न्यायिक प्रक्रियाओं में जन सामान्य के विश्वास को और मजबूत करेगा। हमारे देश की हजारों साल पुरानी भाईचारे की भावना के अनुरूप हम 130 करोड़ भारतीयों को शांति और संयम का परिचय देना है। भारत के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की अंतर्निहित भावना का परिचय देना है।

कमेंट करें
jo7JU