कोलकाता लौटे मुकुल रॉय, बोले मैं भाजपा के साथ

Mukul Roy returns to Kolkata, says I am with BJP
कोलकाता लौटे मुकुल रॉय, बोले मैं भाजपा के साथ
राजनीति कोलकाता लौटे मुकुल रॉय, बोले मैं भाजपा के साथ

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। 17 अप्रैल को नई दिल्ली की अपनी रहस्यमय यात्रा के बाद तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय, जो पश्चिम बंगाल विधानसभा के रिकॉर्ड के अनुसार आधिकारिक तौर पर अभी भी भाजपा के विधायक हैं, शनिवार को कोलकाता लौट आए। उन्होंने भगवा खेमे के साथ होने का दावा किया। हालांकि, जब मीडियाकर्मियों ने पूछा कि क्या राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मिलने का उनका इरादा सफल रहा, तो रॉय ने अस्पष्ट जवाब दिया।

रॉय ने कहा, किसी ने मुझसे परहेज नहीं किया। मैं वह सब हासिल कर सका, जो मैं चाहता था। हालांकि, दिल्ली में अपने 12 दिनों के प्रवास के दौरान रॉय के वहां मध्यम स्तर के भाजपा नेताओं से मिलने की कोई सूचना नहीं आई। वह अपने बेटे और तृणमूल के पूर्व विधायक सुभ्रांशु रॉय के बारे में भी अस्पष्ट ही बोले। उनकी 17 अप्रैल को दिल्ली की यात्रा के तुरंत बाद सुभ्रांशु ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

रॉय ने कहा, शायद मेरे बेटे को कोई गलतफहमी हुई है। घर लौटने के बाद मैं उससे बात करूंगा। हालांकि, रॉय ने अपने बेटे के इस आरोप का खंडन किया कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं। रॉय ने कहा, मैं बिल्कुल ठीक हूं और मुझे कोई परेशानी नहीं है। दिल्ली की अपनी यात्रा के तुरंत बाद सुभ्रांशु रॉय ने दावा किया था कि हालांकि वह यह नहीं कहेंगे कि उनके पिता पागल हैं, लेकिन निश्चित रूप से वह सही मानसिक स्थिति में नहीं थे।

कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सबसे भरोसेमंद लेफ्टिनेंट और तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव रहे रॉय 2017 में भाजपा में शामिल हो गए। वह भगवा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने और नादिया जिले के कृष्णानगर (उत्तर) क्षेत्र से 2021 का विधानसभा चुनाव सफलतापूर्वक लड़े। बाद में उनका बेटा भी भाजपा में शामिल हो गया और 2021 में विधानसभा चुनाव हार गया। हालांकि, 11 जून, 2021 को रॉय अपने बेटे के साथ तृणमूल में फिर से शामिल हो गए, हालांकि विधानसभा के रिकॉर्ड के अनुसार, रॉय आधिकारिक रूप से भाजपा विधायक हैं।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 April 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story